Move to Jagran APP

पीएफ घोटाले को लेक र ऊर्जा भवन में धरना-प्रदर्शन

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले बुधवार को ऊर्जा भवन पर पीएफ घोटाले के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया गया। इसमें अफसर और कर्मचारी शामिल रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 04:00 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 06:24 AM (IST)
पीएफ घोटाले को लेक र ऊर्जा भवन में धरना-प्रदर्शन
पीएफ घोटाले को लेक र ऊर्जा भवन में धरना-प्रदर्शन

मेरठ, जेएनएन : विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले बुधवार को ऊर्जा भवन पर पीएफ घोटाले के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया गया। इसमें अफसर और कर्मचारी शामिल रहे।

loksabha election banner

धरने के दौरान कर्मचारी नेताओं ने शासन से मांग की कि पीएफ घोटाले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। दोषियों को कड़ी सजा दी जाए और कर्मचारियों की देनदारियों की पूर्ण वसूली की जाए। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार उप्र पावर सेक्टर इंप्लाइज ट्रस्ट में जमा व अन्यत्र निवेशित सभी धनराशि के कर्मचारियों के भुगतान की जिम्मेदारी राजपत्र अधिसूचना जारी कर प्रदेश सरकार ले। उन्होंने प्रदेश के सभी ऊर्जा निगमों का एकीकरण कर उप्र राज्य विद्युत परिषद का गठन करने, वर्ष 2000 के बाद भर्ती हुए सभी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन प्रणाली लागू करने, वेतन विसंगतियों का समाधान कराने तथा प्रत्येक माह की पहली तारीख को वेतन वितरण कराने की भी मांग की। मुख्य वक्ता में दीपांशु सहाय, राहुल मित्तल, प्रदीप डोगरा, अशोक त्यागी, सुरेश कुमार वर्मा, विपुल कुमार काम्बोज, जतन सिंह, मांगे राम संयोजक एके सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे। सांसद ने अपने घर में लगवाया स्मार्ट मीटर

मेरठ, जेएनएन : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मेरठ दौरे पर पीवीवीएनएल के अधिकारियों से जनप्रतिनिधियों के घर स्मार्ट मीटर लगाने की बात कही थी। इसकी पहल सबसे पहले सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने खुद की है।

बुधवार को उन्होंने मेरठ जोन के मुख्य अभियंता एसबी यादव से बात की और अपने निवास पर स्मार्ट मीटर लगाने के लिए कहा। मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता अरुण कुमार पाठक और अधिशासी अभियंता सोनू रस्तोगी के साथ दोपहर 11.30 बजे उनके आवास चाणक्यपुरी पहुंचे। सांसद की मौजूदगी में पहले से चल रहे विद्युत संयोजन पर स्मार्ट मीटर लगाने की कार्रवाई पूरी की। सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मेरठ शहर को स्मार्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है। जनप्रतिनिधि अपने घर में स्मार्ट मीटर लगाकर इस काम को सार्थक बनाएं। मुख्य अभियंता एसबी यादव ने बताया कि जिले में विधायकों, राज्य सभा सदस्य समेत अन्य जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर स्मार्ट मीटर लगाने की कार्रवाई पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जब जनप्रतिनिधि स्मार्ट मीटर लगवाएंगे तो जनता के बीच अच्छा संदेश जाएगा। स्मार्ट मीटर को लेकर भ्रांतियां दूर होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.