Move to Jagran APP

आधार कार्ड को बेकाबू हो रहे लोग पुलिस की देखरेख में बट रहा टोकन

शहर के प्रधान डाकघरों में आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रतिदिन भीड़ उमड़ रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 10:00 AM (IST)
आधार कार्ड को बेकाबू हो रहे लोग पुलिस की देखरेख में बट रहा टोकन
आधार कार्ड को बेकाबू हो रहे लोग पुलिस की देखरेख में बट रहा टोकन

जेएनएन, मेरठ। शहर के प्रधान डाकघरों में आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रतिदिन भीड़ उमड़ रही है। हाल यह है कि दिन निकलते ही लोग बच्चों को लेकर डाकघरों में पहुंच जाते हैं। भीड़ इतनी बढ़ जाती है कि डाक कर्मचारियों को मजबूरन पुलिस बुलानी पड़ती है। पुलिस की मौजूदगी में टोकन बांटे जाते हैं और आधार कार्ड आवेदन की प्रक्रिया शुरू होती है। शहर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर में सुबह 7:30 बजे टोकन वितरण का समय निर्धारित किया गया है। प्रतिदिन 30 टोकन बांटे जा रहे हैं।

loksabha election banner

बैंकों में क्यों नहीं बन रहे आधार कार्ड

शहर घंटाघर प्रधान डाकघर के डिप्टी पोस्टमास्टर रतन सिंह का कहना है कि बैंक शाखाओं में आधार कार्ड सेवा शुरू न होने से डाकघरों में भीड़ बढ़ती जा रही है। भीड़ के कारण व्यवस्था बनाना हमारे लिए चुनौती बनती जा रही है। प्रतिदिन पुलिस बुलानी पड़ती है। एक तरफ कोरोना संक्रमण से बचाव भी करना है तो दूसरी तरफ व्यवस्था बनानी है। इन परिस्थिति में आधार कार्ड बनाने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। 'निष्ठा से काम करें वकील ताकि कायम रहे पीड़ितों का विश्वास'

जेएनएन, मेरठ। जिला बार एसोसिएशन ने बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित चेयरमैन रोहिताश्व अग्रवाल का गुरुवार को सम्मान किया। चेयरमैन ने अधिवक्ताओं को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

जिला बार के महात्मा गांधी सभागार में आयोजित समारोह में चेयरमैन ने कहा कि कोरोना काल में आर्थिक रूप से कमजोर अधिवक्ताओं की मदद के लिए बार काउंसिल ने प्रावधान करके सभी जिलों को फंड जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यक्ति अधिवक्ता पर भगवान की भांति विश्वास करता है। लिहाजा अधिवक्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे निष्ठा से काम करें ताकि पीड़ितों का विश्वास कायम रहे। कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया गया। एसके जैन, चौ. नरेंद्रपाल सिंह, महेंद्रपाल शर्मा, ओपी शर्मा, मिसबाहुद्दीन सिद्दीकी, अनिल तोमर, नरेश त्यागी, प्रवीण सुधार, राजीव कुमार नागर, विमल तोमर, राजीव शर्मा, यशपाल सिंह, मेहताब अली व सोनिया अनेजा आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता जिला बार के अध्यक्ष रवींद्र कुमार सिंह ने की तथा संचालन महामंत्री आनंद कश्यप ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.