Move to Jagran APP

पवन जल्‍लाद ने कहा, निर्भया कांड के गुनहगारों को फांसी देकर मिलेगा सुकून Meerut News

2012 के सबसे चर्चित निर्भया कांड के चारों गुनहगारों के डेथ वारंट जारी होने के साथ मेरठ में पवन जल्‍लाद ने भी अपनी तैयारियो को पुख्‍ता कर लिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 12:50 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 12:50 PM (IST)
पवन जल्‍लाद ने कहा, निर्भया कांड के गुनहगारों को फांसी देकर मिलेगा सुकून Meerut News

मेरठ, जेएनएन। निर्भया कांड के चार गुनहगारों को फांसी की तारीख मुकर्रर होते ही पवन जल्लाद के शहर से बाहर जाने पर जेल प्रशासन ने रोक लगा दी है। पवन ने मीडिया को बताया कि एक साथ चारों गुनहगारों को फांसी देने के लिए तैयार हूं। ऐसे दरिंदों को फांसी देकर खुशी मिलेगी। साथ ही दिल को सुकून भी मिलेगा। बता दें कि निठारी कांड के दोषी सुरेंद्र कोली को फांसी देने के लिए पवन जल्लाद का जेल में ट्रायल तक हो चुका था।

loksabha election banner

मीडियाकर्मियों ने की बात

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले दिल्ली के निर्भया कांड के चार गुनहगारों को फांसी देने के लिए 22 जनवरी की तारीख मुकर्रर कर दी गई है। फांसी के लिए दिल्ली सरकार ने यूपी जेल प्रशासन से पहले ही संपर्क किया था, जिस पर जेल प्रशासन पवन जल्लाद को फांसी देने के लिए तैयार रहने का आदेश दे चुका है। मंगलवार को मीडियाकर्मियों ने पवन के कांशीराम स्थित आवास पर पहुंचकर बातचीत की।

अभी दिया गया सिर्फ मौखिक आदेश

उसका कहना है कि निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने के लिए पूरी तरह से मन बना चुका है। चारों आरोपितों को एक साथ फांसी दे सकता हूं। पवन ने कहा कि बस मुझे फांसी से पहले तख्ते और रस्से की जांच करनी होगी। हालांकि पवन का कहना है कि जेल प्रशासन की तरफ से कोई पत्र नहीं दिया गया। सिर्फ तैयार रहने के लिए मौखिक तौर पर कहा गया है।

जनपद से बाहर जाने पर रोक

चौधरी चरण सिंह जिला कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक बीडी पांडेय ने कहा कि पवन के जनपद से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है ताकि दिल्ली से बुलावा आने के बाद तुरंत उसे भेजा जा सके। जेल में बुलाकर उससे कुछ कागजात पर भी हस्ताक्षर कराए गए। मंगलवार को दिनभर पवन के घर पर मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा रहा।

पवन को समझा दी गई थी फांसी की तकनीक

वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि पवन को जेल में बुलाकर पहले ही फांसी देने की तकनीक के बारे में जानकारी दी गई थी। रस्सी में गांठ कैसे लगनी है, कैसे फांसी देते समय रस्सी को आसानी से गर्दन के इर्द-गिर्द खींचना है। कैसे फांसी का लीवर सही तरीके से काम करेगा ताकि जिसे फांसी दी जा रही हो, उसे कम से कम कष्ट हो।

इनका कहना है

पहले ही दिल्ली सरकार से पवन जल्लाद के बारे में बात हुई थी। पवन को पूरी तरह से तैयार किया जा चुका है। सरकार के आदेश पर उसे भेज दिया जाएगा। इसलिए पवन के शहर से बाहर जाने पर भी रोक लगा दी गई है।

- आनंद कुमार, डीजीपी जेल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.