Move to Jagran APP

मेरठ में पल्हेड़ा फ्लाईओवर ने जाम और प्रदूषण को दी रफ्तार, यह है मामला Meerut News

मेरठ में स्थानीय लोगों ने एनएचएआई के अधिकारियों से बात कर निर्माणाधीन फ्लाईओवर के कार्य को जल्द निपटाने की अपील की है । निर्माण कार्य की वजह से शहर में लगातार प्रदूषण का लेवल बढ़ रहा है ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 11:26 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 11:26 AM (IST)
मेरठ में पल्हेड़ा फ्लाईओवर ने जाम और प्रदूषण को दी रफ्तार, यह है मामला Meerut News
एनएच-58 हाईवे पर स्थित पल्हेड़ा निर्माणाधीन फ्लाईओवर

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के एनएच-58 हाईवे पर स्थित पल्हेड़ा निर्माणाधीन फ्लाईओवर ने एक तरफ जहां हर रोज जाम में बढ़ोतरी की है, वही निर्माण कार्य की वजह से लगातार प्रदूषण का लेवल बढ़ रहा है। दोनों ही स्तर से क्षेत्रीय नागरिक और हाईवे पर चलने वाले राहगीर परेशान है। लोग जल्द ही जाम और निर्माण कार्य के निपटारे की अपील कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने एनएचएआई के दफ्तर में अधिकारियों से निर्माण कार्य को जल्द समाप्त करने की मांग की है।

loksabha election banner

नेशनल हाईवे-58 पर परतापुर से मुजफ्फरनगर के रामपुर तिराहा तक करीब 80 किलोमीटर के बीच एनएचएआई विभिन्न प्रकार के निर्माण कार्य करा रहा है। जिनमें अंडरपास फ्लाईओवर, सर्विस लेन फ्लाईओवर फुट ओवर ब्रिज और नाले आदि प्रकार के निर्माण कार्य शामिल है। इनमें पल्हेड़ा कट पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर करीब एक वर्ष से निर्माण कार्य चल रहा है। जिस वजह से मिट्टी, रेत औऱ सीमेंट आदि सड़क और फ्लाईओवर की जगह पर गिरी हुई है। हाईवे पर गाड़ियों के निकलने और तेज हवा के चलने से मिट्टी, रेत हवा में उड़ते हैं, जिस वजह से वायु प्रदूषण फैल रहा है। क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जब एनएचआई को नोटिस सोंपा तो निर्माणाधीन वाली जगह पर एनएचआई ने पानी के छिड़काव किया। इसके अलावा पल्हेड़ा फ्लाईओवर की सर्विस रोड पर दोनों तरफ भीषण जाम लगता है।

वाहन तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। आए दिन हो रही जाम की समस्या से निजात पाने के लिए स्थानीय नागरिक शनिवार को एनएचआई के दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों से जल्द ही निर्माण कार्य को समाप्त करने की मांग की। अधिकारियों ने आश्वासन दिया निर्माण कार्य दिन-रात कराया जा रहा है। तेजी से कार्य करा कर समाप्त किया जाएगा और क्षेत्र के लोगों के लिए यह फ्लाईओवर बहुत ही फायदेमंद साबित होगा।

इनका कहना है...

निर्माण कार्य लगातार तेजी हो रहा है। हर रोज की प्रगति रिपोर्ट निर्माण करने वाली कंपनी से मांगी जा रही है। जल्दी कार्य समाप्त किया जाएगा।

- डीके चतुर्वेदी, पीडी- एनएचएआई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.