Move to Jagran APP

AK-47 वाले पाकिस्‍तानी 'दोस्‍त' के कारण गिरफ्तार हुआ मेरठ का 'बादशाह', जांच एजेंसियां अलर्ट

Pakistan Connection मेरठ के गांव कुलीपुर निवासी नजर मोहम्मद उर्फ बादशाह के पाकिस्तानी कनेक्शन को लेकर जांच एजेंसियां एलर्ट हो गई हैं। फेसबुक पर पाकिस्तान के पेशावर में रहने वाले इब्राहिम के एके-47 लिए फोटो के साथ-साथ अन्‍य फोटो भी अपलोड हुए हैं।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 07:40 AM (IST)
AK-47 वाले पाकिस्‍तानी 'दोस्‍त' के कारण गिरफ्तार हुआ मेरठ का 'बादशाह', जांच एजेंसियां अलर्ट
फेसबुक पर अपलोड फोटो में पाकिस्तानी युवक इब्राहिम के साथ बैठा मेरठ का नजर मोहम्मद उर्फ बादशाह (दाएं)

मेरठ, जागरण संवाददाता। जिले के भावनपुर थाना क्षेत्र के कुलीपुर गांव में रहने वाले नजर मोहम्मद उर्फ बादशाह का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। पुलिस ने उसेे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उक्‍त कार्रवाई उसकी फेसबुक पर पाकिस्तानी युवक के साथ फोटो को लेकर की गई है। जांच एजेंसियों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

फेसबुक पर इब्राहिम का एके-47 लिए फोटो अपलोड

नजर की फेसबुक पर पाकिस्तान के पेशावर में रहने वाले इब्राहिम का एके-47 लिए फोटो अपलोड हुआ है। दूसरे फोटो में इब्राहिम और नजर एक साथ दिखाई दे रहे हैं। तीसरे फोटो में देवी-देवताओं के आपत्तिजनक फोटो हैं। नजर के फेसबुक फ्रेंड ने इसका विरोध किया। उसके बाद भावनपुर पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने नजर को उसके घर से उठाकर पूछताछ की। पूछताछ में नजर का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया।

एटीएस, एसटीएफ, इंटेलीजेंस और मिलेट्री इंटेलीजेंस ने की पूछताछ  

पुलिस केे अनुसार नजर के साथ एके-47 लिए युवक पाकिस्तान के पेशावर का रहने वाला इब्राहिम है। उसके साथ नजर सात साल सऊदी अरब में रह चुका है। यह फोटो भी इब्राहिम के द्वारा फेसबुक पर डाली गई थी, जिसे नजर ने शेयर किया है। भावनपुर पुलिस ने नजर के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का मुकदमा दर्ज किया है। उसके बाद एटीएस, एसटीएफ, इंटेलीजेंस और सेना की इंटेलीजेंस टीम ने भावनपुर थाने पहुंचकर नजर से पूछताछ की है। 

छह साल पहले सऊदी अरब गया था नजर 

बताया गया कि छह साल पहले कैंटर चलाने के लिए नजर सऊदी अरब गया था। वहीं पर उसकी मुलाकात इब्राहिम से हुई थी। इसके बाद इब्राहिम उसका रूम पार्टनर बन गया। इनके साथ पंजाब के सिकंदर और फिरोज भी रहते थे। करीब दस माह पहले नजर भारत लौटा।

इन्‍होंने कहा 

नजर के फेसबुक पर देवी-देवताओं की आपत्तिजनक फोटो मिली। उसका पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आया, जिस पर जांच एजेंसियां काम कर रही हैं। उसके परिवार की गतिविधियों की भी पड़ताल की जा रही है। 

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

यह भी पढ़ें : Pakistan Connection: सऊदी अरब में दो साल तक पाकिस्‍तानी इब्राहिम का रूम पार्टनर रहा मेरठ का बादशाह, AK-47 संग दिखीं तस्‍वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.