संवाद सूत्र, सरूरपुर : थाना क्षेत्र के मैनापुट्ठी गांव में सोमवार को पुलिस ने एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में बने व अधबने पटाखें बरामद किए थे। इस दौरान मकान मालिक फरार हो गया था और दंपती को हिरासत में लेकर थाने आ गई थी। पुलिस ने मकान मालिक सहित चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मंगलवार को पुलिस ने पूछताछ के बाद महिला को थाने से जमानत देकर युवक का चालान कर जेल भेज दिया।

एसओ दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार को सूचना पर पुलिस मैनापुट्ठी गांव में इकबाल पुत्र रफीकूदीन के मकान पर पहुंची थी। जहां पर अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित पाई गई। मकान से 27 किलो सुतली बम, 62 किलो मिर्ची बम, बारूद पलीता 83 किलो, गंधक 11 किलो, पोटाश 37 किलो, बुलेट बम 25 किलो, 22 किलो अन्य पटाखें बरामद किए थे।

पुलिस ने मौके से मकान मालिक इकबाल के पुत्र नफीस व उसकी पत्नी फरजाना को हिरासत में लिया था। मंगलवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने फरजाना को थाने से जमानत दे दी और नफीस का चालान कर कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपित को जेल भेज दिया। वहीं, पुलिस इकबाल व पड़ोसी विकास पुत्र मंगते की तलाश में जुट गई है।

दुकान के घुसकर नौकर से मारपीट : सुभाष चौक के समीप मंगलवार शाम जैना मार्बल की दुकान पर टाइल्स खराब निकलने को लेकर कहासुनी के चलते पांच युवकों ने नौकर से मारपीट कर दी। दुकान मालिक ने दो युवकों को पकड़ लिया। जबकि अन्य फरार हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस पकड़े गए दोनों युवकों को थाने गई।

दुकान मालिक विनय जैन ने बताया कि मंगलवार शाम दो युवक दुकान पर टाइल्स खरीदने आए और पेटी में टाइल्स टूटी होने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। उस समय तो दोनों युवक वहां से चले गये। कुछ देर बात आरोपित दोनों अन्य तीन साथियों के साथ पुन: दुकान पर आए गए और नौकर आशू के साथ मारपीट कर दी। जिनमें दो युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

इंस्पेक्टर धर्मेद्र ने बताया कि दोनों युवक हिरासत में तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

Edited By: Jagran