Move to Jagran APP

सीएम के दौरे को लेकर अफसरों ने की तैयारी, डीएम-एसएसपी ने किया हस्तिनापुर का दौरा

सीएम पांच को मेरठ आ सकते हैं। ऐसे में डीएम-एसएसपी का दौरा जारी है। ये तमाम चीजों को ठीक करने की योजनाएं बना रहे है। साथ ही सुरक्षा भी कड़ी की जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 03:09 PM (IST)
सीएम के दौरे को लेकर अफसरों ने की तैयारी, डीएम-एसएसपी ने किया हस्तिनापुर का दौरा
सीएम के दौरे को लेकर अफसरों ने की तैयारी, डीएम-एसएसपी ने किया हस्तिनापुर का दौरा

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी के पांच जुलाई को प्रस्तावित मेरठ आगमन को लेकर तैयारी तेज हो गई है। मंगलवार को डीएम, एसएसपी व सीडीओ ने अन्य अधिकारियों के साथ हस्तिनापुर का दौरा किया। तैयारी को लेकर सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी अजय साहनी, सीडीओ ईशा दुहन, एडीएम-ई रामचंद्र, मुख्य वन संरक्षक एनके जानू, डीएफओ मुजफ्फरनगर सूरज सिंह, पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता अर¨वद कुमार व पीडी भानु प्रताप सिंह समेत कई अधिकारी हस्तिनापुर पहुंचे। यहां पहले से मौजूद एसडीएम मवाना ऋषिराज व एसपी देहात अविनाश पांडेय के साथ ड्राइंग लेकर मालीपुर गोशाला संपर्क मार्ग पर जनसभा स्थल, पौधारोपण स्थल के साथ हेलीपैड के लिए जगह चिह्न्ति की गई। वहीं, नगर पालिका के गेस्टहाउस समेत अन्य स्थान भी देखे, जहां अतिथियों के ठहरने के लिए व्यवस्था की जाएगी।

हस्तिनापुर में लगेंगे तीन लाख 62 हजार पौधे

वन महोत्सव सप्ताह के तहत पांच जुलाई को पूरे प्रदेश में वृहद स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा। इसके लिए राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र की भूमि को पौधारोपण के लिए चयनित किया है। डीएम ने प्रक्षेत्र के प्रबंधक एसवीएस राठी को इसके दस्तावेज तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिए। प्रक्षेत्र की 24 हेक्टेयर भूमि पर तीन लाख 62 हजार 106 पौधे रोपे जाएंगे। पहले यह लक्ष्य तीन लाख 55 हजार 506 पौधों का था।

सभी प्रजातियों के पौधे लगेंगे

डीएफओ मुजफ्फरनगर अतिरिक्त प्रभार मेरठ सूरज सिंह ने बताया कि पौधारोपण में यूकेलिप्टस, अमरूद, आंवला, अनार, शरीफा, जामुन, जमोया समेत विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपे जाएंगे।

शहर चमकाने की तैयारी

मुख्यमंत्री योगी के पांच जुलाई को प्रस्तावित दौरे से पहले नगर निगम शहर की सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद करने में जुट गया है। मंगलवार सुबह निगम की कई टीमें वार्डो में सफाई का जायजा लेने पहुंचीं। साथ ही नालों से सिल्ट उठाने का काम भी पूरे दिन चला। नगर आयुक्त ने निर्माण विभाग, कर विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और इंजीनियरों की टीम बनाई है। प्रत्येक टीम को 10 वार्ड की जिम्मेदारी दी गई है। नगर आयुक्त के निर्देश पर सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह ने पीएल शर्मा जिला अस्पताल समेत आसपास के मोहल्लों का जायजा लिया। जिला अस्पताल में सीवर लाइन की सफाई कराई गई। सूरजकुंड वाहन डिपो, दिल्ली रोड वाहन डिपो और कंकरखेड़ा वाहन डिपो में नालों की निकली सिल्ट उठाने का अभियान चलाया गया। वहीं, ब्लाक के सफाईकर्मियों को सड़क के दोनों ओर पटरियों की सफाई के लिए लगा दिया गया। 60 सफाईकर्मी घास व झाड़ियों को काटकर चलने लायक बनाएंगे।

स्टेट प्लेन से मेरठ आएंगे सीएम

मुख्यमंत्री पांच जुलाई को राजकीय वायुयान से मेरठ आएंगे। इसके बाद वह हेलीकाप्टर से हस्तिनापुर जाएंगे। अधिकृत कार्यक्रम अभी जिला-प्रशासन को नहीं मिला है। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। वहीं, सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री दो माध्यम से मेरठ आ सकते हैं। पहला यह कि वह राजकीय वायुयान से परतापुर स्थित हवाई पट्टी पर आएं। वहां से हेलीकाप्टर से हस्तिनापुर जाएं। दूसरा, यह कि वह पहले राजकीय वायुयान से ¨हडन एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से हेलीकाप्टर से सीधे हस्तिनापुर जाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.