Move to Jagran APP

बुलंदशहर में पुलिस से बदसलूकी करने वाला नहीं है अब एनएसजी कमांडो, सीएम योगी के नाम पर करता है रौब गालिब

बुलंदशहर में पुलिस से बदसलूकी करने वाला अब सीएम की सुरक्षा में एनएसजी कमांडो नहीं है। इसे 29 फरवरी को ही योगी की सुरक्षा से हटा दिया गया था।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 12:55 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 12:55 AM (IST)
बुलंदशहर में पुलिस से बदसलूकी करने वाला नहीं है अब एनएसजी कमांडो, सीएम योगी के नाम पर करता है रौब गालिब

बुलंदशहर, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र के कलक्ट्रेट गेट के सामने पुलिस के साथ बदसलूकी करने वाला एनएसजी कमांडो वर्तमान में एनएसजी में तैनात नहीं है। वह बीएसएफ में है। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सुरक्षा गार्ड भी रहा है। उस दौरान के फोटो दिखाकर उसने शुक्रवार की शाम शहर कोतवाली प्रभारी अरुणा राय और सिपाहियों को सस्पेंड कराने की धमकी दी थी।

loksabha election banner

रविवार को एनएसजी के ग्रुप कमांडर संजीव कुमार ने एसएसपी संतोष कुमार सिंह से पूरे मामले की जानकारी ली। उन्होंने एसएसपी से बताया कि रोहित कुमार 2015 से 29 फरवरी 2020 तक एनएसजी का कमांडो रहा है। उसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में ही रखा गया था, लेकिन बाहर होने वाले कार्यक्रमों में ही वह सुरक्षा देने के लिए जाता था। वर्तमान में रोहित कुमार 63-बीएसएफ में तैनात है। एनएसजी कमांडर ने एसएसपी को बताया कि रोहित की पहले भी कई बार शिकायत आ चुकी हैं।

यह था मामला

कलक्ट्रेट गेट पर शहर कोतवाली प्रभारी अरुणा राय अपनी टीम के साथ वाहनों की चेङ्क्षकग कर रही थीं। उसी समय बुलेट पर आए रोहित कुमार को भी चेङ्क्षकग के लिए रोका गया। रोहित ने शहर कोतवाली प्रभारी को बताया कि वह सीएम की सुरक्षा में तैनात है और कमांडो है। इसके बाद उससे आइ कार्ड मांगा गया, लेकिन वह नहीं दिखा पाया। आरोप है कि शराब के नशे में होने के कारण रोहित कुमार का मेडिकल कराया गया और चालान किया गया था।

इन्‍होंने की पुष्टि

रोहित नाम का युवक एनएसजी का कमांडो नहीं है। उसने कमांडो की ट्रेनिंग जरूर की है और कई साल एनएसजी में भी रहा है। अब वह फरवरी माह से बीएसएफ में तैनात है। वह आमजन और अधिकारियों को सीएम की सुरक्षा में बताकर रौब गालिब करता है। -संतोष कुमार सिंह, एसएसपी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.