Move to Jagran APP

उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा,मोबाइल पर होगा मीटर का रिकॉर्ड

पीवीवीएनएल की नई पहल के अनुसार अब मोबाइल एप पर हरेक मीटर का ब्यौरा होगा। जिससे जितनी डिमांड होगी उतने ही मीटर उपलब्ध कराए जाएंगे।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 10:01 AM (IST)
उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा,मोबाइल पर होगा मीटर का रिकॉर्ड
उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा,मोबाइल पर होगा मीटर का रिकॉर्ड
मेरठ, जेएनएन। पीवीवीएनएल के मुख्यालय सभागार में मीटर से संबंधित कार्यशाला का मंगलवार को आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए गए मीटरों का लेखा-जोखा मोबाइल एप के माध्यम से ऑनलाइन करने का प्रजेंटेशन दिया गया।
सारा ब्यौरा मोबाइल पर
दरअसल,अभी तक पीवीवीएनएल में जेई को डिमांड करने पर मीटर दे दिए जाते थे। लेकिन मीटर की आवश्यकता है या नहीं। यह स्पष्ट नहीं हो पाता था। पर अब मोबाइल एप पर हरेक मीटर का ब्यौरा होगा। जिससे जितनी डिमांड होगी उतने ही मीटर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा दूसरा यह भी फायदा होगा कि उपभोक्ताओं को आने वाले समय में गुणात्मक बिल प्राप्त हो सकेंगें। ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को सही बिल नहीं मिलने,खराब बिल प्राप्त होने,मीटर नहीं लगने और मीटर खराब होने की शिकायतें मिलती हैं।
समस्याओं का समाधान प्राथमिकता
मीटर का ऑनलाइन ब्यौरा होने पर इन समस्याओं का निस्तारण संभव हो सकेगा। प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन ने कहा कि सिस्टम को सुधार कर एवं तकनीकी क्षमता के अनुकूल बनाकर तत्परता से उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करना प्राथमिकता में है। इसी क्रम में कर्मचारियों की कार्य कुशलता एवं दक्षता बढ़ाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं को त्वरित निस्तारण करने की दिशा में कार्य चल रहा है। कार्यशाला में पीवीवीएनएल के सभी अधिकारी मौजूद रहे।
टावर निर्माण को लेकर प्रदर्शन
फूल बाग कालोनी के लोगों ने मंगलवार को डीएम को ज्ञापन दिया। इसके बाद लोग एमडीए वीसी से मिलने पहुंचे हालांकि वीसी नहीं मिल सके पर फोन पर वीसी ने अवैध रूप से बन रहे टावर का निर्माण रुकवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर डा. विक्रम सिंह, शिव कुमार अग्रवाल, अनिल कुमार, गीता अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.