मेरठ, जेएनएन। आरएसएस के समांतर कार्य करने वाली महिला शाखा राष्ट्र सेविका समिति के तरुणी विभाग ने शुक्रवार को वीरांगना लक्ष्मीबाई की जयंती के उपलक्ष्य में सीसीएसयू मैदान पर आठ किमी. मणिकर्णिका मैराथन का आयोजन किया। इसमें समिति की स्वयंसेविकाओं के अलावा सीसीएसयू कैंपस व अन्य महाविद्यालयों की छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी अलका तोमर ने झडी दिखाकर दौड़ शुरू कराई। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर निशा तोमर, दूसरे पर ईशा, तीसरे पर दीक्षा और चौथे पर सोनम सिंह रहीं। सभी विजेताओं को समिति की ओर से सम्मानित किया गया। इस दौरान समिति की महानगर सह संपर्क प्रमुख वर्षा गौतम, प्रात तरुणी प्रमुख रिचा द्विवेदी, महानगर शारीरिक प्रमुख मालविका, महानगर सह कार्यवाहिका गीता अग्रवाल, विभाग प्रचारिका अलका सिंह, नुपुर आदि मौजूद रहीं।

बीपीएड में प्रवेश को आज से रजिस्ट्रेशन फिर शुरू

चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से बीपीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश से वंचित रहे छात्रों को एक और मौका दिया जा रहा है। इसके अंतर्गत कुलपति के निर्देश पर विवि परिसर और संबद्ध कालेजों में संचालित बीपीएड पाठ्यक्रम सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए आनलाइन पंजीकरण रविवार 28 नवंबर से शुरू किया जा रहा है। विवि की वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दी जाएगी। यह पंजीकरण प्रक्रिया 30 नवंबर तक चलेगी। विवि के प्रवेश समन्वयक के अनुसार जो छात्र बीपीएड में प्रवेश से वंचित रह गए थे वह इन तीन दिनों में पंजीकरण करा सकते हैं। इसके बाद कोई तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। बीपीएड और एमपीएड पाठ्यक्रमों में चार दिसंबर तक विवि परिसर व कालेजों में होंगे। दोनों ही विषयों में विवि ने प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर अब चार दिसंबर कर दिया है।

Edited By: Jagran