मुजफ्फरनगर, जेएनएन। 2014, 2016 व 2019 के दौरान तीन लोगों का मतांतरण कराकर धर्म बदल दिया गया था। तीनों अलग-अलग लोगों व लोभ के संपर्क में आकर धर्म परिवर्तित किए थे। एक को 10 लाख रुपये और सुुंदर लड़की से शादी का झांसा दिया गया। तो वहीं दूसरे को माइंडवास किया गया। सोमवार को इनकी घर वापसी हुई है। कार्यक्रम के दौरान इन्‍होंने हिंदू धर्म अपनाया है। ये तीनों मतांतरण के बाद मुस्लिम धर्म में थे।

जिले में तीन लोगों ने मतांतरण कराकर मुस्लिम धर्म अपना लिया था। सोमवार को फिर से इनकी घर वापसी हुई है। सिर के बाल मुड़वाकर व मंत्रोंचार के साथ इनका शुद्धीकरण कराया गया। साथ ही हवन व यज्ञ कराकर इनका हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। बातचीत के दौरान इन्‍होंने बताया कि वे किसी के बहकावे व रुपयों के लालच में आ गए थे। जिसके बाद इन्‍होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था।

सुंदर लड़की से शादी व 10 लाख का लालच में बना मुस्लिम

मुजफ्फरनगर के रहने वाले अरविंद बाड़ीवाला गांव में अपने पिता नाथूराम कश्‍यप के साथ रहता है। आज से लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व अरविंद एक मुस्लिम समाज के झांसे में आ गए थे। मुस्‍लिम समाज ने इसकी सुुंदर लड़की से शादी और 10 लाख रुपये का लालच दिया था। जिसके बाद अरविंद अकबर अली बन गया। बता दें कि इससे पहले ही इसकी शादी हो गई थी और आज के समय में इसके तीन बच्‍चे भी हैं, जो अभी पढ़ाई करते हैं। सोमवार को पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ अरविंद की घर वापसी हुई है।

पड़ोसी ने किया था प्रताडि़त, इस लिए बदल दिया धर्म

रोशन लाल अपने पिता और परिवार के साथ गुजर बसर करते हैं। इनके पिता और परिवार राजस्‍थान के भरतपुर का निवासी है। 2016 के दौरान ये मुजफ्फरनगर के चरथावल में रहने आए थे। इसी दौरान ये पास में ही रहने वाले पड़ोसी के संपर्क में आ गए थे। रोशन का कहना है कि उन्‍हें प्रताडि़त करके इन्‍हें मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया गया। रोशन लाल से रोशन अली बन गया था।

अमित 2014 में बना था अब्‍दूल्‍ला

अमित प्रजापति 2014 के जून माह में किसी के संपर्क में आकर मुस्लिम धर्म अपना लिया था। इनके पिता धर्मवीर सिंह प्रजापति व इनका परिवार मुजफ्फरनगर में ही रहता है। अमित धर्म बदलने के बाद अब्‍दूल्‍ला बन गया था।

हिंदू जागरण मंच ने कराया शुद्धीकरण

सम्भलहेड़ा स्थित पंचमुखी महादेव मंदिर परिसर में हिन्दू जागरण मंच द्वारा घर वापसी के तहत शुद्धिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान चरथावल क्षेत्र के अमित उर्फ अब्दुल्ला व गांव बढिवाला थाना छपार निवासी अरविंद उर्फ अकबर तथा राजस्थान के भरतपुर निवासी व हाल निवासी चरथावल के रोशन लाल उर्फ रोशन अली का घर वापसी के अंतर्गत मुंडन कराकर, जलाभिषेक कराया गया तथा शुद्धिकरण के लिए यज्ञ अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है। 

Edited By: Himanshu Dwivedi