Move to Jagran APP

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल किया पति का कत्ल

पत्नी को मोबाइल पर प्रेमी से बात करते हुए पकड़ने पर पत्‍‌नी ने प्रेमी सं

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 02:18 AM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 02:18 AM (IST)
पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल किया पति का कत्ल
पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल किया पति का कत्ल

जागरण संवाददाता, मेरठ :

loksabha election banner

पत्नी को मोबाइल पर प्रेमी से बात करते हुए पकड़ने पर पत्‍‌नी ने प्रेमी संग मिलकर पति को मार डाला। टीपीनगर पुलिस ने हत्यारोपी पत्‍‌नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

मूल रूप से इंचौली के बना गांव के बाबूलाल जाटव (32) पत्‍‌नी दीया (28) और तीन बच्चों दुष्यंत (09) कार्तिक (07) और प्रीति (05) के साथ शिवपुरम में किराए पर रह रहे थे। बाबूलाल कबाड़ खरीदने बेचने का काम करते थे। बाबूलाल की पत्‍‌नी दीया के कालोनी में रहने वाले बाइक मैकेनिक शिवम से अवैध संबंध थे। इसको लेकर पति-पत्‍‌नी में कई बार विवाद भी हुआ। शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे दीया मोबाइल पर शिवम से बात कर रही थी। तभी बाबूलाल आ गए। उसने दीया को शिवम से बात करते हुए पकड़ लिया। दोनों में झगड़ा हो गया। मारपीट होने पर दीया ने शिवम को फोन करके घर बुला लिया। शिवम ने घर पहुंचते ही बाबूलाल को चारपाई पर दबोच लिया। सिर पर थपकी से वार कर दिया। इसके बाद शिवम और दीया ने प्रेस के तार से गला घोंट बाबूलाल की हत्या कर दी। खून से सनी चादर में लाश लपेटकर बोरी में बंद करके कबाड़ वाले कमरे में रख दी। शिवम ने दीया से कहा कि कोई पूछे तो बोल देना कि बाबूलाल बाहर गया है। वह बोरी ले जाकर शव को कहीं ठिकाने लगा देगा। पूरे घटनाक्रम को बगल में चारपाई पर सो रहे बच्चे दुष्यंत ने देख लिया। रविवार दोपहर को दीया की मां सरोज और पिता चमनलाल उसकी दूसरी बहन के घर शिवपुरम आए तो वे दीया के घर भी पहुंच गए। उन्होंने बाबूलाल के बारे में पूछा तो दीया ने कह दिया कि वो तो दिल्ली गए हुए हैं। दुष्यंत ने बाहर आकर दोनों को बताया कि मां ने शिवम के साथ मिलकर पापा को मार दिया है। इस पर उन्होंने कमरे का ताला खुलवाकर देखा तो बोरी में लाश बरामद हो गई। सूचना पर टीपीनगर पुलिस मौके पर पहुंच गई। दीया को गिरफ्तार करने के बाद शिवम को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एसओ बृजेश शर्मा ने बताया कि बाबूलाल के भाई जयप्रकाश की तहरीर पर दोनों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

दुष्यंत को भी कत्ल करने जा रहा था शिवम

जिस वक्त दीया और उसका प्रेमी बाबूलाल की हत्या कर रहे थे, उस वक्त वहीं चारपाई पर बाबूलाल के तीनों बच्चे सोए हुए थे। सबसे बड़े बेटे दुष्यंत ने खौफनाक मंजर देखा तो उसकी चीख निकल गई। इस पर दीया ने शिवम से कहा कि इसने सबकुछ देख लिया है। अगर इसने किसी को बता दिया तो वे पकड़े जाएंगे। इस पर शिवम ने दुष्यंत को धमकी दी कि अगर किसी को कुछ भी बताया तो उसे भी मार देगा। शिवम ने दीया से कहा कि इसको भी मार देता हूं लेकिन दीया ने कह दिया कि वो किसी को कुछ नहीं बताएगा। दुष्यंत ने मम्मी से कहा कि वो किसी से कुछ नहीं कहेगा। बकौल दुष्यंत डर के कारण वो रातभर सो नहीं सका। उसने बताया कि दोनों ने पापा का गला दबाने के बाद थपकी से कई बार मुंह पर वार किए। रातभर लाश को चारपाई पर कपड़ों में दबाए रखा। सुबह को बोरी में बंद करके कबाड़ वाले कमरे में रखकर ताला लगा दिया।

भीड़ ने की जमकर पिटाई

बाबूलाल के कत्ल की सूचना पर उसके भाइयों के अलावा बहन और दूसरे परिजन मौके पर पहुंच गए। पूरे इलाके की भीड़ एकत्र हो गई। महिलाओं ने दीया की पिटाई कर दी। गुस्साई भीड़ कह रही थी कि दोनों को पीटकर यहीं मार दो। पुलिस उसे किसी तरह वहां से निकालकर थाने ले गई। दीया की मां सरोज और पिता चमनलाल रोते हुए यही कहते रहे कि उनकी बेटी ने पूरा घर बर्बाद कर दिया। अब छोटे-छोटे बच्चों का क्या होगा। दोनों की शादी 11 साल पहले हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.