Move to Jagran APP

भाई की दसवीं की परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई दबोचा

खरखौदा स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय विद्यालय में शनिवार को जिला समन्वयक ने छापा मारकर उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षा में एक युवक को अपने भाई की परीक्षा देते हुए दबोच लिया। जिला समन्वयक ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 10:00 AM (IST)
भाई की दसवीं की परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई दबोचा
भाई की दसवीं की परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई दबोचा

मेरठ। खरखौदा स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय विद्यालय में शनिवार को जिला समन्वयक ने छापा मारकर उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षा में एक युवक को अपने भाई की परीक्षा देते हुए दबोच लिया। जिला समन्वयक ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय विद्यालय को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। शनिवार को केंद्र पर जिसोरा और आड़ गांव के मदरसों के कक्षा दस के छात्रों की प्रथम पाली में मौलवी की परीक्षा चल रही थी। सूचना पर जिला समन्वयक मोहम्मद तारिक अहमद ने टीम के साथ छापा मारा। जहां जिसोरा के मदरसा जामिया के छात्र मनीष पाल पुत्र विरेन्द्र के स्थान पर उसके भाई अंकुर निवासी कौल को परीक्षा देते हुए दबोच लिया। आरोपित के खिलाफ नकल अध्यादेश 1998 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं, आरोपित अंकुर ने मदरसे के प्रधानाचार्य असलम पर 15 हजार रूपये में परीक्षा दिलाने का आरोप लगाया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है। असलम ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। सीओ किठौर आलोक सिंह का कहना है कि मामले की जांच करके आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

नकल कराने वाले गिरोह से जुड़े हो सकते है तार

अंकुर को जब जिला समन्वयक ने दबोचा तो उसने थाने पहुंचकर मदरसे के प्रधानाचार्य असलम के खिलाफ रुपये लेकर परीक्षा में बैठने का गंभीर आरोप लगाते हुए तहरीर दी। सवाल उठ रहा है कि आरोपित अपने भाई के स्थान पर किस तरह पहुंच गया। क्या उसका प्रवेश पत्र किसी ने भी चेक नहीं किया। कहीं इसके पीछे नकल कराने वाले गिरोह का हाथ तो नहीं है।

शनिवार को राजकीय विद्यालय में छापेमारी के दौरान आरोपित अपने भाई की परीक्षा देते पकड़ा गया। जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

मौहम्मद तारिक अहमद, जिला समन्वयक फोटो परिचय:16मावा110: परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई अंकुर (बाएं) और प्रधानाचार्य असलम (दाएं)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.