मेरठ, जेएनएन। मनचलों में पुलिस का खौफ नहीं है। पिछले दिनों शिक्षिका ने मनचले से डर कर स्कूल जाना छोड़ दिया था। अब मुंडाली थाना क्षेत्र निवासी छात्रा भी खौफ के चलते घर में कैद हो गई। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब आधी आबादी से छेड़छाड़ की घटना न होती हो। स्कूल-कॉलेजों के बाहर पुलिसकर्मी नहीं दिखाई देते। एंटी रोमियो स्क्वाड भी गायब हो गया है। मुंडाली थाना क्षेत्र निवासी दसवीं की छात्रा ने मनचले के डर से स्कूल जाना छोड़ दिया। शनिवार को जब वह मां के साथ ट्यूशन से लौट रही थी, तब बाइक सवार तीन मनचलों ने उससे छेड़छाड़ की। विरोध करने पर भाई को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। छात्रा के पिता ने तीन युवकों के खिलाफ मेडिकल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

टेंपो के बैठने के दौरान की गई छेड़छाड़
मुंडाली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी छात्रा मेडिकल थाना क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ती है। एक सप्ताह से वह स्कूल नहीं जा रही थी। शुक्रवार को परिजनों ने उससे स्कूल नहीं जाने के बारे में पूछा तो उसने पूरे मामले की जानकारी दी। परिजनों ने बताया कि शनिवार को स्कूल में मीटिंग थी। छात्रा अपनी मां के साथ आई थी। इसके बाद वह मेडिकल कॉलेज के पास ट्यूशन पढ़कर लौट रही थी। आरोप है कि टेम्पो में बैठने के दौरान बाइक सवार तीन मनचले आए और छात्रा से छेड़छाड़ करने लगे। इस दौरान शोर मचाने पर कुछ लोगों ने आरोपितों का पीछा भी किया, लेकिन वे हाथ नहीं आए। छात्र के पिता की तहरीर पर सिसौली निवासी गोपाल, शिब्बू और सनी के खिलाफ मेडिकल थाने में छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

शोर मचाने पर मनचले को जमकर पीटा
वहीं दिल्ली रोड स्थित कॉलेज से घर जा रही छात्रा से युवक ने छेड़छाड़ कर दी। छात्रा के शोर मचाने पर लोगों को उसे पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित को थाने ले आई। टीपीनगर थाना क्षेत्र निवासी छात्रा दिल्ली रोड स्थित एक कॉलेज से बीटेक कर रही है। रविवार को वह किसी काम से सहेली के साथ कॉलेज में आई थी। दोपहर बाद दोनों घर जा रही थीं। आरोप है कि एक युवक ने पहले तो उनपर फब्तियां कसीं। इसके बाद उसने छेड़छाड़ शुरू कर दी तो उन्होंने शोर मचा दिया। इस पर आसपास के लोगों ने आरोपित को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई और आरोपित को थाने ले आई। पूछताछ में उसने अपना नाम अरुण निवासी परतापुर बताया। उसने बताया कि वह मेरठ में एक फैक्ट्री में काम करता है।

युवती से छेड़छाड़, मनचले को दौड़ाया
शास्त्रीनगर निवासी एक युवती रविवार को किसी काम से पीवीएस मॉल के पास गई थी। बकौल युवती मैन रोड़ पर पहुंचते ही बाइक सवार युवक ने उसका पीछा शुरू किया। चलते हुए मनचले ने युवती से उसका नाम पूछा, जिसे सुनकर युवती अनसुना कर आगे बढ़ गई। मॉल को पार करते ही मनचले ने बाइक आगे लगाकर दोस्ती करने को कहा। युवती ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही, उसके बाद भी मनचला बाज नहीं आया। युवती ने शोर मचा दिया। कुछ राहगीर रुके और मनचले को पकड़ने का प्रयास किया। जिस पर मनचला बाइक की रफ्तार तेज करके हापुड़ रोड़ की ओर फरार हो गया। लोगों ने युवती से पुलिस चौकी में शिकायत करने को कही, मगर युवती वहां से रिक्शे में बैठकर चली गई। मेडिकल थाना पुलिस का कहना है कि तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

गायब है एंटी रोमियो स्क्वाड
शहर के सभी थानों में एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन कर जिम्मेदारी तय की गई थी। पुलिसकर्मी सुबह स्कूल-कॉलेज के खुलने के समय छात्रओं और शिक्षिकाओं की सुरक्षा करेंगे। छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। वर्तमान में किसी भी थाने का एंटी रोमियो स्क्वाड एक्टिव नहीं है। यही वजह है कि स्कूल कॉलेजों के बाहर छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं।

शिक्षिका ने बंद किया था घर से निकलना
मनचलों के दुस्साहस के आगे पुलिस बेबस है। हाल ही में नौचंदी थाना क्षेत्र निवासी शिक्षिका ने भी मनचले के डर से स्कूल जाना छोड़ दिया था। आरोपित शिक्षिका को फोन कर परेशान करता था। तेजाब डालने की धमकी देता था। पीड़िता ने नौचंदी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कई दिन बाद आरोपित पकड़ा जा सका था।

सो रही है नारी शक्ति मोबाइल
तीन साल पहले स्कूल कॉलेजों के बाहर छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए नारी शक्ति मोबाइल बनाकर जीप सौंपी गई थी। नारी शक्ति मोबाइल जीप भी कालेजों के बाहर से दिखाई नहीं देती।

विरोध पर भाई-बहन को दी थी हत्या की धमकी
छात्रा ने परिजनों को बताया कि आरोपित करीब एक सप्ताह से उसका पीछा कर रहे हैं। उससे छेड़छाड़ करते हैं। बात करने की कोशिश करते हैं। विरोध करने पर उसे और उसके भाई को जान से मरने की धमकी देते हैं।

मुंडाली थाने में भी की पीड़िता के पिता ने शिकायत
छात्रा के पिता ने बताया कि उन्होंने मुंडाली थाने में भी शिकायत की थी। पुलिस आरोपितों के घर गई थी, लेकिन वे नहीं मिले। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस