मेरठ, जेएनएन। शहर के पार्को के सौंदर्यीकरण के क्रम में शास्त्रीनगर डी ब्लाक के महाराणा प्रताप पार्क को माडल पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा। माडल पार्क बनाने पर लगभग एक करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। शासन से स्वीकृति के बाद नगर निगम के निर्माण अनुभाग ने ड्राइंग तैयार की है। ड्राइंग के अनुसार कार्य हुआ तो शास्त्रीनगर को सर्वसुविधायुक्त पार्क उपलब्ध हो सकेगा।

ये होंगी सुविधाएं:--

-माडल पार्क में दो गेट होंगे। एक बड़ा और दूसरा छोटा।

-कार व दो पहिया वाहन के लिए एक पार्किग दी जाएगी।

-सुरक्षा के लिए गार्ड रूम बनेगा। टायलेट भी होगा।

-योग और मेडिटेशन जोन विकसित होगा।

-ओपेन जिम की सुविधा भी रहेगी।

-छोटा पवेलियन और बच्चों के लिए खेल मैदान विकसित होगा।

- पार्क में दो मीटर चौड़ा मार्निंग पाथ-वे बनाया जाएगा।

-पार्क में रोशनी के लिए सोलर लाइट लगायी जाएगी।

-पार्क में छायादार व फूलदार पौधे लगाए जाएंगे।

इन्होंने कहा--

-अमृत योजना के तहत माडल पार्क बनाया जाना है। महाराणा प्रताप पार्क का चयन हुआ है। इसी माह टेंडर निकाला जाएगा। ताकि जल्द निर्माण शुरू कराया जा सके।

अमित कुमार शर्मा, अधिशासी अभियंता, नगर निगम। बाल विज्ञानियों ने दिखाया हुनर: मिसाइलमैन डा. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देते हुए केएल इंटरनेशनल स्कूल में कलाम दिवस मनाया गया। इस मौके पर केजी के छात्रों ने 'वाचन प्रेरणा दिवस' मनाकर छात्रों का वाचन कौशल बढ़ाने व सुधारने पर जोर दिया गया। कक्षा तीन से पांचवीं तक के बच्चों ने कलाम दिवस पर कैलीग्राफी कला के माध्यम से डा. कलाम के प्रेरणादायी कोट्स लिखे। कक्षा छह से आठवीं तक के बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी लगाकर विविध वर्किंग माडल प्रदर्शित किए और व्याख्या भी दी। प्रिंसिपल सुधांशु शेखर ने बच्चों के प्रयासों की सराहना की।

Edited By: Jagran