Move to Jagran APP

मोबाइल चोर इंटरनेशनल गैंग : सारे भेद जानने के लिए सरगना शरद को पुलिस ले जा सकती है मुंबई और दिल्ली Meerut News

मोबाइल चोर इंटरनेशनल गैंग के सरगना शरद को रिमांड में लेकर पुलिस उससे सारे राज उगलवा रही है। पुलिस ने शरद के सभी मकानों की भी पड़ताल कर ली है जो आउटर एरिया में बने हुए है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 01:07 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 01:07 PM (IST)
मोबाइल चोर इंटरनेशनल गैंग : सारे भेद जानने के लिए सरगना शरद को पुलिस ले जा सकती है मुंबई और दिल्ली Meerut News
मोबाइल चोर इंटरनेशनल गैंग : सारे भेद जानने के लिए सरगना शरद को पुलिस ले जा सकती है मुंबई और दिल्ली Meerut News

मेरठ, जेएनएन। शरद गोस्वामी को मुंबई और दिल्ली भी रिमांड पर ले जाया जा सकता है। साथ ही उसके सीए अशोक के सामने बैठाकर भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने शरद के सभी मकानों की भी पड़ताल कर ली है, जो आउटर एरिया में बने हुए है। शरद ने बताया कि बिजली बंबा बाइपास स्थित भगवती कुंज, कंकरखेड़ा की आंनद विहार कालोनी, गॉडविन में सभी मकान इसलिए बनाए गए थे। ताकि रात के समय गाड़ी के साथ प्रवेश कर सकें। भोला की झाल पर होटल का निर्माण भी शहर ने बाहर के साथियों से मिलने के लिए कराया था। पुलिस यह भी पड़ताल कर रही है कि होटल एडीएम से स्वीकृति मिली है या नहीं।

loksabha election banner

घर से भागी सुमन के पास है करोड़ों की रकम

शरद ने पूछताछ में बताया कि उसकी मां सुमन भी लूट और चोरी में उसका साथ देती थी। ज्योतिष होने के साथ ठगी का काम कभी करती थी। शरद की धरपकड़ के समय सुमन ही करोड़ों की रकम से भरा बैग लेकर निकल गई थी। पुलिस को शक है कि सुमन दिल्ली के ठिकानों पर छिपी हुई है। शनिवार को शरद को साथ लेकर उसके दिल्ली और गाजियाबाद के ठिकानों पर छापामारी की जाएगी।

तीनों पुलिसकर्मियों की शासन को भेजी रिपोर्ट

शरद गोस्वामी के साथ सहारनपुर के तैनात दारोगा जयवीर और ब्रह्रमपुरी में तैनात सिपाही कामिल, लिसाड़ीगेट में तैनात सिपाही विपिन भाटी भी यारी निभा रहे थे। तीनों पुलिसकर्मियों के शरद से कनेक्शन मिले है। एडीजी ने सभी की रिपोर्ट शासन को भेज दी है। माना जा रहा है कि उनका स्थानांतरण पूर्व उत्तर प्रदेश में हो सकता है। पुलिस सूत्रों की माने तो एक आइपीएस अफसर से दारोगा जयवीर सिफारिश लगाने में जुटे हुए है। आइपीएस की पैरवी की वजह से ही तीनों पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

ये है दो खातों का ब्यौरा

नवीन मंडी स्थल स्थित साउथ इंडियन बैक में शरद गोस्वामी का खाता मिला है, जिसमें 22 लाख का लेन देन हुआ है। हाल में खाते के अंदर 86 हजार की रकम है। पुलिस ने उक्त खाते को सीज करा दिया है। दूसरा खाता वेस्टर्न कचहरी रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में है, जिसमें पिछले दो साल से कोई लेन-देन नहीं हुआ है।

कैलाशपुरी के फाइनेंसर को दे रखे हैं एक करोड़

जेल से रिमांड पर लाए गए ठक-ठक गिरोह का सरगना शरद गोस्वामी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने कैलाशपुरी के एक फाइनेंसर को एक करोड़ रुपये ब्याज पर दे रखे हैं। फाइनेंसर ने यह रुपये टुकड़ों में 50 से अधिक लोगों को ब्याज बढ़ाकर दे रखा है। हर महीने शरद ब्याज का रुपया लेने फाइनेंसर के घर जाता था।

मेरठ में दो और बैंक खाते मिले

अंतरराष्ट्रीय गैंग के सरगना शरद गोस्वामी को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ की गई। शरद ने मेरठ में दो और बैंक खाते बताए हैं, जिनमें लेन-देन का रिकार्ड पुलिस ने बैंकों से मांगा है। साथ ही आयकर विभाग को भी शरद के खातों की रिपोर्ट भेज दी गई है। शरद ने दिल्ली में चोरी के मोबाइल एकत्र करने वाले गिरोह के सदस्यों के नाम भी बताए हैं, जिनकी धरपकड़ को एक टीम दिल्ली भेजी गई है।

280 मोबाइल हुए थे बरामद

बुधवार को पुलिस ने ब्रह्रमपुरी के माधवपुरम सेक्टर तीन निवासी शरद गोस्वामी को छह साथियों के साथ गिरफ्तार किया। शरद मेरठ में बैठकर अंतरराष्ट्रीय ठक-ठक गैंग संचालित कर रहा था। उसके पास से 280 मोबाइल और छह लैपटॉप बरामद किए थे। इस गैंग का नेटवर्क दिल्ली, यूपी, एनसीआर, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान और कर्नाटक तक ही नहीं जुड़ा है, बल्कि चीन, दुबई, बैंकाक और नेपाल तक लूट और चोरी के मोबाइल बेचे जा रहे थे। शरद के गैंग में सौ से ज्यादा सदस्य देश के विभिन्न प्रदेशों में मौजूद हैं। गैंग के सभी सदस्यों की जानकारी जुटाने के लिए पुलिस ने शरद का रिमांड मांगा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.