Move to Jagran APP

वाट्सएप पर मैसेज कीजिए बिजली कनेक्शन लीजिए, ये हैं नंबर

सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन लेने के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। अब वाट्सएप पर मैसेज कीजिए और कनेक्शन लीजिए।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 12:54 PM (IST)
वाट्सएप पर मैसेज कीजिए बिजली कनेक्शन लीजिए, ये हैं नंबर
वाट्सएप पर मैसेज कीजिए बिजली कनेक्शन लीजिए, ये हैं नंबर
मेरठ (जेएनएन)। नया बिजली कनेक्शन के लिए अब यहां-वहां परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब वाट्सअप पर महज एक मैसेज करते ही आपको नया कनेक्शन मिल जाएगा। ने मेरठ के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए तीन मोबाइल नंबर जारी किए हैं। जिनपर उपभोक्ता को केवल अपना फोटो, पहचान पत्र और अपना पता भेजना है। इसके बाद टीम खुद उपभोक्ता के घर पहुंच जाएगी।
नंबर जारी किए
सौभाग्य योजना के तहत केंद्र सरकार ने प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाने की घोषणा की है। ग्रामीण क्षेत्र के गरीबों को निश्शुल्क कनेक्शन के साथ एक बल्ब, स्विच, मीटर और केबिल भी उपलब्ध कराया जा रहा है। जबकि अन्य ग्रामीणों को 500 रुपये (50 रुपये की दस मासिक किस्तों) में बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। मेरठ ग्रामीण क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता एके सिंह ने बुधवार को सार्वजनिक सूचना जारी करके बिजली से वंचित लोगों से बिजली कनेक्शन प्राप्त करने की अपील की। गरीबों की सुविधा के लिए तीन वाट्सअप नंबर भी जारी किये गये हैं। जिनपर उपभोक्ता को अपना फोटो, आइडी प्रूफ और पता भेजना है। जिसके बाद विभाग की टीम उपभोक्ता के घर पहुंचकर उसकी औपचारिकताएं पूरी कराकर कनेक्शन जारी कर देगी। बिजलीघर और एसडीओ ऑफिस जाकर भी आवेदन किया जा सकता है। अपील के साथ साथ एसई एके सिंह ने बिजली कनेक्शन न लेने वाले तथा चोरी से बिजली का उपभोग करने वाले लोगों के खिलाफ छापामार अभियान चलाकर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की घोषणा भी की है।
अब लगेंगे एरिया बंच कंडक्टर
बिजली चोरी कम करने के लिए गांवों में नंगे तारों की लाइनों को हटाकर एरिया बंच कंडक्टर (एबी केबिल) लगाये जा रहे हैं। एसई ने ग्रामीणों से सहयोग भी मांगा है। जिससे फाल्ट की संख्या कम होगी और निर्बाध बिजली दी जा सकेगी।
इन नंबरों पर करें वाट्सएप
9987566200
8219559882
9805879191

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.