शामली, जेएनएन। पुलिस-प्रशासन की लापरवाही के चलते बिना अनुमति के बेखौफ दुकानें खोली जा रही हैं। गुरुवार को बिना अनुमति के कपड़े-जूते की दुकानें खोली गईं। एक कपड़ा व्यापारी ने तो पुलिस गाड़ी के हूटर की आवाज सुनकर ग्राहकों को ही दुकान में बंद कर दिया। पुलिस ने दुकान खुलवाकर करीब तीन घंटे बाद ग्राहकों को बाहर निकलवाया। कपड़ा व्यापारी समेत तीन को हिरासत में लिया है। इस दौरान दुकान में बंद ग्राहकों की सांसें अटकी रहीं।

लॉकडाउन-4 में डीएम के आदेश पर रोस्टर के अनुसार दुकानें खोलने का समय सुबह सात से 12 बजे तक है। सुबह बाजार खुलते समय सीओ, कोतवाल के साथ भारी पुलिस फोर्स भी बाजार में रहता है, लेकिन शामली में इन आदेशों को धता बताकर कुछ व्यापारी बिना अनुमति के भी दुकानें खोल रहे हैं।

जूतों और कपड़ो का दूकान खोलने का दिन नहीं

गुरुवार को रोस्टर के अनुसार कपड़े, जूतों की दुकानें खोलने का दिन नहीं था। इसके बावजूद शहर के भिक्की मोड़ स्थित जूते की दुकान पर बिक्री जारी रही। शिव चौक पर सीओ की गाड़ी और पुलिसकर्मी मौजूद होने के बावजूद दुकानें खोलकर सामान बेचा गया। कबाड़ी बाजार में तो खुलेआम कपड़े की दुकान खोलकर बिक्री की जा रही थी। दुकान के बाहर से पुलिस की गाड़ी गुजरी तो व्यापारी का बेटा व्यापारी समेत अन्य ग्राहकों को भी दुकान में बंद करके फरार हो गया। पुलिस ने दुकान के बाहर से एक युवक को हिरासत में और इसके सामने खड़ी बाइक को कब्जे में लिया।

तीन घंटे बाद मचाया शोर

दुकान में बंद व्यापारी ने करीब तीन घंटे बाद शोर मचाया। अंदर बंद ग्राहकों की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने व्यापारी के बेटे को बुलवाकर दुकान खुलवाई। दुकान खुलते ही अंदर से एक बुजुर्ग, एक युवक व व्यापारी बाहर निकले। अंदर बंद बुजुर्ग देवदत्त निवासी कनियान ने बताया कि कपड़े की दुकान खुली देख वह कुर्ता-पायजामा खरीदने लगे। पुलिस हूटर की आवाज सुनते ही व्यापारी के पुत्र ने दुकान का शटर बाहर से बंद कर दिया।

कार्रवाई करने का आदेश

बिना अनुमति के दुकान खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम सदर व सीओ को बाजारों में घूमकर जांच करने के आदेश दिए हैं। बिना रोस्टर के दुकान खोलने वालों पर सख्त कारवाई की जाएगी। बाजारों में वाहनों से पहुंच रहे लोगों को जागरूक किया जा रहा है। शुक्रवार से पुलिस के साथ मिलकर विशेष अभियान चलाया जाएगा। बिना अनुमति के दुकान खोलने वालों और बाजारों में वाहनों पर दो या उससे अधिक लोग पहुंचने वालों के खिलाफ कारवाई की जाएगी। -जसजीत कौर, डीएम शामली  

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस