मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Weather Update मेरठ और आसपास के जिलों में शनिवार के बाद रविवार को भी दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई। शुक्रवार को भी आसमान पर तेज चमकते सूरज के कारण लोग उमस से परेशान रहे थे। अभी बारिश होने की कोई संभावन नजर नहीं आ रही है। बता दें कि वेस्‍ट यूपी में जुलाई के बाद अगस्‍त में भी अच्‍छी बारिश नहीं हो रही। अभी उमस का मौसम ही रहेगा।

कुछ ऐसा रहा मेरठ का तापमान

मेरठ में शनिवार को अधिकतम तापमान 35.3 और न्यूनतम तापमान 23:4 डिग्री सेल्सियस रहा। आर्द्रता अधिकतम प्रतिशत 74 न्यूनतम प्रतिशत 57 दर्ज किया गया। जबकि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.6 और न्यूनतम तापमान 23:0 डिग्री सेल्सियस रहा। आर्द्रता अधिकतम प्रतिशत 66 न्यूनतम प्रतिशत 56 दर्ज किया गया। जबकि गुरुवार को अधिकतम तापमान 31.2 और न्यूनतम तापमान 24:4 डिग्री सेल्सियस रहा था। आर्द्रता अधिकतम प्रतिशत 77 न्यूनतम प्रतिशत 69 दर्ज किया था।

बागपत में छाए हुए थे बादल

बागपत जिले में रविवार की सुबह से ही बादल छाए थे। अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई। बारिश होने और बादलों के छाए रहने से मौसम ठंडा हो गया। जहां बारिश हुई वहां जलभराव होने से लोगों को थोड़ा परेशानी है। धान की फसल को फायदा पहुंचाया। मौसम विशेषज्ञ अंकिता नेगी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहा है।

सहारनपुर में भी झमाझम बारिश

वहीं सहारनपुर के सरसावा में रविवार की सुबह से ही रिमझिम बारिश से फिर मौसम सुहावना हो गया था। उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत तो किसानों का लाभ मिल। बारिश से किसानों के खेत में खड़ी धान वह गन्ना की फसल लहलहा रही। जिले के अन्‍य स्‍थानों पर बारिश हुई थी। वहीं शामली में भी बूंदाबांदी हुई।

इस बार कम हो रही बारिश

बता दें कि शुक्रवार को सुबह से बादलों के बाद बागपत, बिजनौर में बारिश देखने को मिली थी वहीं मेरठ में बादल ही छाए हुए थे। कई अन्‍य जिलों में भी बारिश होने के आसार हैं। हालांकि सावन के महीने में इस बार अच्‍छी बारिश नहीं हुई है। सावन के महीने में भी पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश में अच्‍छी बारिश नहीं हो रही है। जुलाई के महीने में भी कम ही बारिश हुई है।  

Edited By: Prem Dutt Bhatt