Move to Jagran APP

Independence Day Meerut Weather: आसमान पर छाए बादलों के बीच फुहारों का दौर शुरू, गर्मी और उमस से राहत

Meerut Weather Forecast बुधवार और गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी दिन की शुरुआत रिमझिम फुहारों के साथ हुई। आज भी दिनभर बारिश होने की संभावना है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 06:38 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 07:10 AM (IST)
Independence Day Meerut Weather: आसमान पर छाए बादलों के बीच फुहारों का दौर शुरू, गर्मी और उमस से राहत

मेरठ, जेएनएन। Independence Day Meerut Weather लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश का दौर इस बार स्‍वतंत्रता दिवस पर जारी रह सकता है। स्‍वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व यानी शुक्रवार की सुबह से रिमझिम का दौर जारी रहा।  बुधवार, गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी दिन की शुरुआत रिमझिम के साथ ही हुई। इस बार भादो में अच्‍छी बारिश हो रही है। हालांकि सावन के महीने में उतनी वर्षा नहीं हुई। यह बारिश किसानों के लिए भी फायदेमंद साबित होगी। मौसम के इस बदले मिजाज से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। अभी बारिश यह सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

loksabha election banner

बीते दो दिनों से बारिश

इसके पूर्व बुधवार की रात को काफी देर तक बारिश होने के बाद गुरुवार की सुबह भी आसमान पर काले घने बादल नजर आए थे। सुबह करीब पौने सात बजे से मेरठ और आसपास के जिलों में रिमझिम फुहारों का दौर शुरू हो गया था। मेरठ,बागपत, बुलंदशहर, शामली आदि जिलों में सुबह से ही झमाझम बारिश हुई। यह सिलसिला करीब करीब पूरे दिन जारी रहा। बुधवार की रात को अच्‍छी बारिश हुई, शाम से ही इसके आसार बन गए थे। मेरठ में अमूमन जुलाई और अगस्त में ही सर्वाधिक बारिश होती है। अगस्त का एक तिहाई समय बीत चुका है। मौसम विभाग ने भी तीन से चार दिनों तक अच्‍छी बारिश की संभावना जताई थी।

बागपत में जलभराव

रात भर से रुक रुककर हो रही बारिश से शहर में जलभराव की बड़ी समस्या खड़ी हो गई। शहर ही नहीं देहात क्षेत्र में भी बारिश से जलभराव को समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। तालाबो का पानी ओवरफ्लो होकर घरों में भर गया जिसको लेकर लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार की रात लगभग दस बजे से शुरू हुई बारिश गुरुवार सुबह तक होती रही, जिससे शहर के बिनौली रोड, भगवान महावीर मार्ग, बाजार, कोताना रोड, गुराना रोड, बिजरौल रोड आदि पर कई कई फुट पानी भर गया, जिससे कितनी ही दुकानों और घरों में पानी भर गया। लोग दुकान और घरों से पानी निकालते रहे। उधर, बाछोड, लोयन, मलकपुर, सिरसली, बिनौली, दाहा, किशनपुर बराल, दाहा, दोघट, निरपुड़ा आदि गांवों में तालाब का पानी ओवरफ्लो होकर गली व घरों तक का पहुंचा। लोगों को घरों से पानी निकालने के दौरान भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, शहर में निर्माणाधीन दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर जलभराव हो गया, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, बारिश से ईंख की फसल को फायदा हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.