Move to Jagran APP

Meerut Police : यूपी पुलिस का कारनामा- 9 साल पहले मरे सरार्फ के खिलाफ दर्ज कर दिए चार मुकदमे- अब दी यह सफाई

UP News एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि चाहेमरान शीश महल निवासी पिता-पुत्र सर्राफ व्यापारियों का मानसिक उत्पीड़न करने के लिए आए दिन झूठे मुकदमे दर्ज कराते रहते है। बड़ी बात यह है कि थाना पुलिस जांच किए बिना ही उनकी रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लेती है। विवेचनाधिकारियों के द्वारा तीन मुकदमे स्पंज भी किए जा चुके है।

By Vinod Phogat Edited By: Mohammed Ammar Sat, 13 Apr 2024 10:57 AM (IST)
Meerut Police : यूपी पुलिस का कारनामा- 9 साल पहले मरे सरार्फ के खिलाफ दर्ज कर दिए चार मुकदमे- अब दी यह सफाई
'नौ साल पहले मरे सरार्फ के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किए चार मुकदमे'

जागरण संवाददाता, मेरठ : झूठे मुकदमे दर्ज कराने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ शुक्रवार को बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी आइजी रेंज कार्यालय पहुंचे। आरोप लगाया कि पुलिस बिना जांच के सर्राफ व्यापारियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर रही है। यही नहीं नौ साल पहले जिस सर्राफ की मौत हो चुकी है, पुलिस ने उनके खिलाफ भी चार मुकदमे दर्ज कर दिए है।

एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि चाहेमरान शीश महल निवासी पिता-पुत्र सर्राफ व्यापारियों का मानसिक उत्पीड़न करने के लिए आए दिन झूठे मुकदमे दर्ज कराते रहते है। बड़ी बात यह है कि थाना पुलिस जांच किए बिना ही उनकी रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लेती है।

विवेचनाधिकारियों के द्वारा तीन मुकदमे स्पंज भी किए जा चुके है। इसके बावजूद सर्राफ व्यापारियों का उत्पीड़न लगातार बढ़ रहा है। व्यापारियों ने आईजी नचिकेता झा को प्रार्थना पत्र देकर पिता-पुत्र के द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमों को स्पंज कराने की मांग की है। आईजी ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है।