Move to Jagran APP

Unlock-1: आबूलेन, सदर और साकेत पर खुलते ही छाया बंदी का संकट, दो स्‍थानों को हॉटस्‍पॉट बनाने की तैयारी Meerut News

लंबी जद्दोजहद के बाद सदर आबूलेन बाजार गुरुवार को पहली बार खुले। शाम होते होते इन पर फिर से बंदी का संकट छा गया। आबूलेन और वेस्टएंड रोड पर कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 09:11 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 09:11 AM (IST)
Unlock-1: आबूलेन, सदर और साकेत पर खुलते ही छाया बंदी का संकट, दो स्‍थानों को हॉटस्‍पॉट बनाने की तैयारी Meerut News
Unlock-1: आबूलेन, सदर और साकेत पर खुलते ही छाया बंदी का संकट, दो स्‍थानों को हॉटस्‍पॉट बनाने की तैयारी Meerut News

मेरठ,जेएनएन। Unlock-1 मेरठ जनपद में सीमित संख्या में बाजार खोलने के बावजूद कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है। रोजाना नए इलाकों में संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। लंबी जद्दोजहद के बाद सदर, आबूलेन बाजार गुरुवार को पहली बार खुले। शाम होते होते इन पर फिर से बंदी का संकट छा गया। दरअसल आबूलेन और वेस्टएंड रोड पर कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। दोनों स्थानों को देर रात हॉटस्पॉट बनाने की तैयारी की जा रही थी। ऐसा ही हाल साकेत गोल मार्केट का है। वहां प्रभात नगर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला है। इसे भी हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। विवि रोड तथा साकेत के बाजार पर भी बंदी का संकट छा गया है।

loksabha election banner

हॉटस्पॉट घोषित करने की तैयारी

बुधवार को कोरोना के नए केस मिलने के बाद खरखौदा ब्लाक के गांव मिलक मढैया, आरके पुरम, मवाना के सीना गांव, किठौर के गांव राधना, इंचौली थाने के गांव जमालपुर, डी-16 और जे-5 पुलिस लाइन, ग्राम गगोल, घोसीपुर जाहिदपुर तथा मवाना तहसील के गांव अटौरा को नया हॉटस्पॉट घोषित करके वहां सील की कार्रवाई कर दी गई है। गुरुवार को सामने आए दस नए मामलों में किठौर कसबा, भगवतपुरा मोहल्ला, 176डी आबूलेन, परतापुर थाने के पास का इलाका, प्रभातनगर साकेत रोड तथा 213 वेस्टएंड रोड को देर रात तक हॉटस्पॉट घोषित करने की तैयारी चल रही थीं।

बफर जोन की सीमा

डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि कोरोना संक्रमित मिलने वाले लोगों के निवास स्थान तथा अन्य जानकारियां जुटाकर देर रात अथवा शुक्रवार सुबह हॉटस्पॉट का आदेश जारी किया जाएगा। उसी के आधार पर शुक्रवार को संबंधित मजिस्ट्रेट मौके पर लोकेशन देखकर हॉटस्पॉट, उसके कंटेनमेंट और बफर जोन की सीमा निर्धारित करेंगे। कोई बाजार यदि हॉटस्पाट व कंटेनमेंट जोन की सीमा में आएगा तो बंद किया जाएगा। बफर जोन में बाजारों को कुछ राहत जरूर दी जा सकती है।

सांसद से मिले हैंडलूम एसोसिएशन के व्यापारी

मेरठ हैंडलूम एसोसिएशन रजिस्टर्ड खंदक बाजार का प्रतिनिधिमंडल अनिल रस्तोगी की अध्यक्षता में सांसद राजेंद्र अग्रवाल से मिला। व्यापारियों ने सांसद से खंदक बाजार खुलवाने की मांग रखी। पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सभी नियमों का पालन करते हुए सशर्त बाजार खोलने के लिए तैयार हैं। इस पर सांसद ने कहा कि वह डीएम अनिल ढींगरा से वार्ता जरूर करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में अनिल रस्तोगी, अरुण सिंघल, अशोक तनेजा, उमेश सिंघल, प्रेमचंद जैन, किशनलाल बत्र, विनोद त्यागी, पीयूष रस्तोगी व ऋषि साहनी मौजूद रहे।

नौचंदी क्षेत्र के बाजार खोलने की मांग

गढ़ रोड पर नंदन सिनेमा से नई सड़क तक के व्यापारियों ने गुरुवार को एसीएम सिविल लाइंस चंद्रेश कुमार से मुलाकात की। संयुक्त गढ़ रोड व्यापार समिति के महामंत्री विपुल सिंघल के नेतृत्व में व्यापारियों ने नौचंदी क्षेत्र के बाजार खोलने की मांग रखी। इंद्रा गेट पर बने हॉटस्पॉट से प्रत्येक बाजार की दूरी 500 मीटर से अधिक है। सोहराब गेट बस अड्डे से नौचंदी थाना क्षेत्र में सभी दुकानें कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं। बेगमपुल व आबूलेन की तरह बाजार खोलकर व्यापारियों को शीघ्र राहत दी जाए। चंद्रशेखर आजाद मार्केट व गढ़ रोड के व्यापारियों ने विपुल सिंघल के नेतृत्व में एसीएम चंद्रेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। एसीएम ने हॉट स्पॉट क्षेत्र के बाहर का निरीक्षण किया और व्यापारियों को जल्द निर्णय लेने का भरोसा दिलाया। ज्ञापन देने में चंद्रशेखर आजाद मार्केट के अध्यक्ष रजत गुप्ता, महामंत्री राजू शर्मा, संजय त्यागी, आशीष सिंह, पीयूष गर्ग, अतुल बंसल, नंद प्लाजा मार्केट के महामंत्री अनुराग बंसल व संदीप कंसल मौजूद रहे।

लालकुर्ती पैंठ बाजार के व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

लालकुर्ती पैंठ बाजार के व्यापारियों ने कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल व संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। पैंठ बाजार के अध्यक्ष लक्की सेठी, महामंत्री अक्षित व छावनी मंडल के अध्यक्ष विशाल कनौजिया और महामंत्री नितिन बाला जी ने लालकुर्ती पैठ बाजार खुलवाने की मांग रखी। विधायक ने दो दिनों में बाजार खुलवाने का भरोसा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.