मेरठ,जागरण संवाददाता। Samosa In Meerut आलू, मटर, मसाला, पनीर और ड्राईफ्रूट्स से युक्त आठ किलों का बाहुबली समोसा इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है। बाहुबली समोसा बनाने में कारीगर को एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है। चार और आठ किलों का समोसा बनाने के बाद कारीगर दस किलों के समोसे बनाने की तैयारी जुट गए है। जब बाहुबली समोसा तैयार होना शुरू होता है तो बाजार में भीड़ लग जाती है। जिस वजह से दो दिन पहले ही समोसे के आर्डर देना पड़ता है।

यह सब भरा जाता है समोसों में

हमारे देश में समोसा सबसे लोकप्रिय देसी फास्ट फूड है। आपने मिठाई की दुकानों पर अक्सर समोसे बनते हुए देखे होंगे, बरसात के मौसम में इनकी बिक्री बढ़ जाती है। वैसे तो बाजार में मटर, कार्न, स्प्राउट्स, पत्तागोभी गाजर, ड्राईफ्रूट्स, चीज़, पनीर से लेकर कीमा और नूडल्स तक समोसों में भरे जाते हैं। फ्राइड समोसा के साथ अब हेल्थ कान्शियल लोगों के लिए बेक्ड समोसा तक उपलब्ध है। लेकिन आठ किलों के बाहुबली समोसे का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है।

एक से डेढ़ घंटे का लगता है समय

लालकुर्ती क्षेत्र छोटा बाजार स्थित शिवम कौशल ने बताया कि उनकी दुकान पर अभी तक चार और आठ किलों का समोसा बनाया गया है, जिसे बनाने के लिए करीब एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है। बाहुबली समोसे में आलू, मसाला, मटर, पनीर और ड्राईफ्रूट्स होते है। चार किलों के समोसे की कीमत 600 रुपये और आठ किलों के समोसे की कीमत 1100 रुपये है। जल्द ही दस किलों का समोसा भी तैयार किया जाएगा। जिसकी कीमत 1300 रुपये होगी। 

Edited By: Prem Dutt Bhatt