Move to Jagran APP

Meerut Lockdown Day 8: राशन लेने पहुंची महिलाओं में मारपीट, लात घूंसे चलते देख लोग रह गए दंग Bagpat News

बागपत में राशन वितरण के दौरान महिलाओं के बीच मारपीट हो गई। जिसके बाद पुलिस पहुंचकर मामले को शांत कराया और राशन वितरित करवाया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 04:31 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 04:31 PM (IST)
Meerut Lockdown Day 8: राशन लेने पहुंची महिलाओं में मारपीट, लात घूंसे चलते देख लोग रह गए दंग Bagpat News
Meerut Lockdown Day 8: राशन लेने पहुंची महिलाओं में मारपीट, लात घूंसे चलते देख लोग रह गए दंग Bagpat News

बागपत, जेएनएन। मंगलवार को जिले की 403 राशन की दुकानों पर राशन वितरण शुरू होते ही भीड़ उमड़ने लगीं। बागपत के मोहल्ला मुगलपुरा में राशन की दुकान के बाहर लाइन में शारीरिक दूरी बनाकर खड़ी महिलाओं के बीच कई अन्य महिलाएं पहले राशन पाने को घुस गई। इन महिलाओं के बीच लाइन में घुसने और शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखने काे लेकर पहले तो कहासुनी हुई लेकिन बाद में महिलाओं में मारपीट होने लगी। महिलाओं में लात घुसे चलते देख बाकी लोग हैरान रह गए। जिस समय राशन वितरण हो रहा था तब वहां व्यवस्था बनाने को कोई पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था।

loksabha election banner

शारीरिक दूरी बनाकर बंटवाया राशन

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने राशन वितरण बंद कराकर महिलाओं को नसीहत दी। शारीरिक दूरी के साथ लाइन लगवाकर राशन कार्ड धारकों को गेहूं व चावल का वितरण कराया। वहीं जिले में अन्य राशन की दुकानों पर भी राशन पाने को भीड़ लगी रही। हालांकि अनेक दुकानों पर शरीरिक दूरी बनाकर लाइन लगवाई गई लेकिन कुछ दुकानों पर शारीरिक दूरी का रत्तीभर ध्यान नहीं रखा गया। राशन का वितरण पोएस मशीन से हुआ लेकिन कई बार कार्डधारक का अंगूठा लंगवाने के बाद पोएस मशीन को सैनिटाइज ही नहीं की गई।

शासन वितरण का काम रहा धीमा

राशन विक्रेताओं ने कार्ड धारकों के हाथ साफ कराने को साबुन तथा पानी की व्यवसथा की हुई थी लेकिन राशन लेने वालों में अनेक ने हाथ साफ करने ही जरुरी नहीं समझे। जिला आपूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह ने कहा कि सरवर डाउन होने के कारण राशन वितरण का काम धीमा चला। रात नौ बजे तक राशन वितरण होगा। हमनें राशन की दुकानों पर सैनिटाइज की व्यवस्था की है। वहीं अपात्र लोग भी राशन लेने पहुंच गए जिससे दिक्कत हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.