Move to Jagran APP

Meerut Coronavirus News Update: कोरोना का कहर, 337 नए पाजिटिव केस, तीन मरीजों की मौत

Coronavirus News Update एक रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ में हर चौथे आदमी को कोरोना ने घेर लिया है। मेरठ के आसपास के जिलों का भी यही हाल है। शुक्रवार को 337 नए मरीज सामने आए हैं। डाक्‍टर पूरी तरह से एहतियात बरतने को कह रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 08:45 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 08:45 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: कोरोना का कहर, 337 नए पाजिटिव केस, तीन मरीजों की मौत
Coronavirus News Update मेरठ जिले में कोरोना संक्रमण की दर में मामूली कमी जरूर आई है।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News कोरोना को लेकर अब डर का माहौल पैदा हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ में हर चौथे आदमी को कोरोना ने घेर लिया है। मेरठ के आसपास के जिलों का भी यही हाल है। शुक्रवार को 337 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं मेरठ जिले में संक्रमण की दर में मामूली कमी जरूर आई है, लेकिन दायरा बढ़ता जा रहा है। मेडिकल कालेज में नौ माह के बच्चे समेत तीन की जान चली गई। शुक्रवार को 6315 सैंपलों की जाच की गई, जिसमें 197 में वायरस की पुष्टि हुई। चार की मौत हो गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 1854 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है। 114 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। 2074 एक्टिव मरीज हैं, जो प्रदेश में सर्वाधिक हैं। इतने ही मरीज होम आइसोलेशन में रहकर इलाज ले रहे हैं। शुक्रवार को सैंपलों की कुल संख्या पाच लाख पार कर गई।

loksabha election banner

बागपत में 24 नए मामले

बागपत जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के कुल 24 मामले सामने आए हैं। यहां 2828 लोगों के कोरोना के नमूने लिए गए। जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने शुक्रवार को कोविड-19 कंट्रोल रूम में कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण के संबंध में बैठक की। कोरोना की चेन तोड़ने के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ रणनीति बनाई। डीएम ने कहा कि सर्दी का मौसम बढ़ गया है। जनपद में 245 निगरानी समितियां बनाई गई हैं, प्रत्येक समिति के ग्राम प्रधान को कंट्रोल रूम से संक्रमण के प्रति जागरूकता को काल किया जाए। जनपद में वर्तमान में कोविड-19 एक्टिव केस 118 है  , जिसमें होम आइसोलेशन 14 हैं।

बिजनौर में पांच मरीज

बिजनौर जिले में शुक्रवार को पांच नए रोगी मिले हैं, जबकि 12 रोगी स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। अब जिले में 189 सक्रिय रोगी शेष हैं। अब तक जिले में 58 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना का तिलस्म टूटने का नाम नहीं ले रहा है। नित्य नए रोगी मिल रहे हैं। शुक्रवार को जिले में पांच नए रोगी मिले हैं। इसके साथ ही कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 3988 हो गई है। शुक्रवार को 12 रोगी ठीक होकर घर लौटे हैं। अब जिले में स्वस्थ होने वाले रोगियों की संख्या बढ़कर 3741 हो गई है। जबकि अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक जिलेभर से 228064 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं।

बुलंदशहर में 35 संक्रमित

बुलंदशहर जिले में नवंबर महीने में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को जिले में 35 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि एक मरीज की मौत हो गई है। साथ ही 22 ने कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। इस तरह जनपद में कुल मरीजों की संख्या 5286, ठीक होने वाले 4869 और 84 की मौत हो चुकी है। साथ ही 333 मरीज उपचाराधीन हैं। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार गुलावठी क्षेत्र के एक नवजात की मेरठ में मौत हो गई। जनपद में नवजात की यह पहली मौत है।

मुजफ्फरनगर में मिले 33 पाजिटिव

मुजफ्फरनगर जिले में शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक जनपद के 33 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। उपचार के बाद 23 मरीज स्वस्थ्य होकर हास्पिटल से घरों की और लौट गए। कोरोना वायरस संक्रमण लोगों को अपना शिकार बना रहा है। स्वास्थ्य विभाग मरीजों का उपचार करने के साथ-साथ लेागों को संक्रमण के प्रति जागरूक भी कर रहा है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा जगह-जगह गोष्ठी तथा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। जिनमें हेल्‍थ वर्कर लोगों को चेहरों पर मास्क लगाने तथा एक-दूसरे से छह-छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है। चिकित्सकों के मुताबिक यदि किसी भी वस्तु को छूते हैं तो उसके बाद साबुन से अच्छी प्रकार हाथ धोना जरूरी है। बार-बार हाथों को सेनीटाइज करते रहें। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा का कहना है कि इस समय शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में भीड़ का हिस्सा कतई न बनें।

सहारनपुर में 26 नए रोगी

सहारनपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 26 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 30 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 8641 पहुंच गया है, जबकि ठीक होकर अपने परिवार में लौटने वाली संख्या 7200 हो गई है, कुल सक्रिय केस 1345 हो गए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना के 26 नये मरीज सामने आए हैं जबकि स्वस्थ्य होने के बाद 30 मरीजों को उनके घर भेज दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 8667 हो गई है, जबकि ठीक होकर अपने घर जाने वालों की संख्या 7200 हो गई है।

शामली में 17 संक्रमित मिले

शामली जिले में शुक्रवार को सत्रह कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3237 पहुंच गई है। 16 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय मरीज 208 हैं। शामली शहर में नौकुआं रोड निवासी 29 वर्षीय युवक, दयानंदनगर निवासी 14 वर्षीय किशोर, 40 वर्षीय महिला, मंडीमार्श गंज निवासी नौ वर्षीय बच्चे, बुढ़ाना रोड निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति, शिव विहार निवासी 26 वर्षीय युवक, शिव कालोनी निवासी 12 वर्षीय बच्चे, सिंचाई विभाग कालोनी निवासी आठ वर्षीय बच्ची, जाट कालोनी निवासी 14 वर्षीय किशोरी की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.