Move to Jagran APP

मेरठ में कोरोना से मोदीनगर के किशोर की मौत, 14 नए मरीज मिले, सावधानी बेहद जरूरी

Meerut Corona News Update मेरठ में जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार लंबे समय बाद कोरोना के इतने केस आए सामने। जिला सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान ने बताया कि बुधवार को कुल 2240 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें से 14 मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 07:30 AM (IST)
मेरठ में कोरोना से मोदीनगर के किशोर की मौत, 14 नए मरीज मिले, सावधानी बेहद जरूरी
Meerut Corona News मेरठ में अब अचानक से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Meerut Corona News मेरठ में कोरोना संक्रमण को लेकर अब सतर्कता बरतनी जरूरी है। लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है। बुधवार को जहां मेरठ जिले में 14 नए मरीज सामने आए वहीं, मंगलवार की रात गाजियाबाद जिले के मोदीनगर में रहने वाले 15 साल के किशोर की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। घर से मास्‍क लगाकर ही निकलें।

loksabha election banner

सांस लेने में परेशानी थी

जिला उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके गुप्ता ने बताया कि गाजियाबाद के मोदीनगर के शुभम को मेरठ के सुभारती मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। पांच दिन पहले गाजियाबाद के एक नर्सिंग होम से उसे यहां रेफर किया गया था। जांच में उसे कोरोना संक्रमण पाया गया। किशोर को बुखार के साथ-साथ सांस लेने में परेशानी हो रही थी। मंगलवार रात उनकी मौत हो गई। डा. गुप्ता ने बताया कि मृतक के स्वजन और उसके संपर्क में आए अन्य लोगों में कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है।

लंबे समय बाद इतने केस

मेरठ के जिला सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान ने बताया कि बुधवार को कुल 2240 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें से 14 मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला। इनमें से छह मरीजों को कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए। जबकि छह मरीज अन्य संक्रमितों के संपर्क में आए थे। दो लोगों ने बाहर जाने के लिए जांच कराई थी, जिसमें उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि लंबे समय बाद कोरोना संक्रमण के इतने केस सामने आए हैं। चार संक्रमित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। 34 लोग होम आइसोलेशन पर हैं। कुल सक्रिय केस 38 हैं। बुधवार को स्वस्थ होने पर छह मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

ये सतर्कता है जरूरी

- घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें।

-अच्छे से हाथ धोएं। लोगों से दूरी बनाकर रखें।

- कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.