Move to Jagran APP

इस तारीख को होगी मेरठ सीसीएसयू की विशेष प्रयोगात्मक परीक्षा, यह रहेगा समय

CCSU Meerut News सीसीएसयू में व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए सम-विषम सेमेस्टरों की विशेष परीक्षा यानी स्पेशल एग्जाम-2020-21 में कराई गई थी। इसके लिए अब प्रैक्‍टिकल एग्‍जाम कराने की तैयारियां शुरू हो गई है। छात्रों को इसके तैयार रहना होगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 10:20 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:20 AM (IST)
इस तारीख को होगी मेरठ सीसीएसयू की विशेष प्रयोगात्मक परीक्षा, यह रहेगा समय
26 जनवरी तक विवि में अपना आवेदन जरूर जमा करा दें परीक्षार्थी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से नवंबर-2021 में व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए सम-विषम सेमेस्टरों की विशेष परीक्षा यानी स्पेशल एग्जाम-2020-21 में कराई गई थी। इन छात्रों की प्रयोगात्मक या मौखिक परीक्षा विवि की ओर से 28 व 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी। प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए किसान इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी दिल्ली रोड को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। प्रयोगात्मक परीक्षा दोनों तिथियों पर सुबह 10 बजे से शुरू होगी। इस विशेष परीक्षा में बीएड, एमएड, मेडिकल एवं पैरामेडिकल के छात्र नहीं हैं। इसके अलावा ऐसे छात्र जो काल बाधित की श्रेणी में नहीं आते हैं उनकी भी प्रयोगात्मक परीक्षा उक्त तिथियों पर ही किसान इंस्टीट्यूट में ही होगी।

loksabha election banner

इन विषयों की परीक्षा

जिन पाठ्यक्रमों की प्रयोगात्मक परीक्षा होनी है उनमें बीसीए सभी सेमेस्टर, बीबीए छठा सेमेस्टर, बीजेएमसी सभी सेमेस्टर, बीपीएस का प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं छठे सेमेस्टर, बीएससी कंप्यूटर साइंस, माइक्रोबायोलाजी व बायोटेक्नोलाजी, एमएससी माइक्रोबायोलाजी एवं बायोटेक्नोलाजी, एमएफए सभी सेमेस्टर, बी-वाक योगिक साइंस प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय सेमेस्टर, बीएससी गृह विज्ञान सभी सेमेस्टर और बीपीएड सभी सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं होंगी। जो छात्र-छात्राएं छूटी प्रयोगात्मक परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वह अपना आवेदन कालेज से अग्रसारित कराते हुए विवि परिसर स्थित इंडियन बैंक में प्रति कोड 1,500 रुपये जमा कर अंकतालिका सहित व्यवसायिक पाठ्यक्रम कमरा नंबर-308 में अपना आवेदन हर हाल में 26 जनवरी तक जरूर जमा करा दें। निर्धारित तिथि के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

सीसीएसयू ने स्थगित की सेमेस्टर परीक्षाएं

मेरठ : कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए चौ. चरण सिंह विवि की ओर से दिसंबर-2021 की सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा विषम सेमेस्टर की होनी थी। इन परीक्षा के लिए विवि से संबद्ध कालेजों में पढऩे वाले करीब एक लाख 40 हजार छात्र-छात्राओं ने परीक्षा फार्म भरा था। विवि के परीक्षा नियंत्रक के अनुसार तेजी से फैलती महामारी के कारण परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। स्थिति सामान्य होने तक परीक्षा स्थगित रहेगी। उसके बाद विवि की ओर से परीक्षा की नई तिथियां विवि की वेबसाइट पर जारी की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.