जागरण संवाददाता, मेरठ। लोहा कारोबारी ने पत्नी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पहले आडियो वायरल किया और कहा कि उसकी पत्‍नी ने उसे पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। अब वह जीना नहीं चाहता और फिर ससुराल में ही गर्दन काट ली। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अबरार नगर निवासी मोबीन अल्वी लोहा कारोबारी हैं। स्वजन ने बताया कि करीब एक साल पहले हुमायूं नगर निवासी परवीन सैफी से उसकी मुलाकात कचहरी में हुई थी। कुछ दिनों बाद ही दोनों ने लखनऊ पहुंचकर निकाह कर लिया था। इस दौरान दो लाख रुपये मेहर के तय हुए थे। आरोप है कि पत्नी तलाक की मांग कर रही थी। मेहर के भी दो लाख रुपये मांग रही थी। इसके चलते ही मोबीन तनाव में था। उसने अपना एक प्लाट बेचकर 1.90 लाख रुपये और एक बार 50 हजार रुपये दिए थे। बावजूद इसके पत्नी परेशान कर रही थी। मोबीन का एक आटो भी बेच दिया था। कुछ समय से परवीन मायके में रह रही है, इसलिए बुधवार रात वह पत्नी से मिलने के लिए गया था। लेकिन, उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद युवक ने पत्नी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए ससुराल के सामने ही अपनी गर्दन काट ली। आसपास के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि घायल का उपचार चल रहा है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

थाने में जीजा-सालों में मारपीट

टीपीनगर थाना क्षेत्र निवासी युवती की शादी करीब सात साल पहले क्षेत्र में ही रहने वाले युवक से हुई थी। आरोप है कि पति ने पत्नी की मौसी की लड़की को अपने प्रेम में फंसा लिया और उससे कोर्ट मैरिज कर ली। इसकी जानकारी जब पत्नी को हुई तो दोनों में मारपीट हो गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई थी। पुलिस दंपती को थाने ले आई थी। इस दौरान महिला के भाई भी पहुंच गए थे। उनकी मारपीट जीजा से हो गई। पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। 

Edited By: Himanshu Dwivedi