Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : केंद्र में सरकार आई तो नोट नहीं नौकरी देंगे : मायावती

सोमवार को मेरठ में गठबंधन की रैली को संबोधित करने पहुंचीं बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर तंज कसे।

By Ashu SinghEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 02:29 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 05:37 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : केंद्र में सरकार आई तो नोट नहीं नौकरी देंगे : मायावती
Loksabha Election 2019 : केंद्र में सरकार आई तो नोट नहीं नौकरी देंगे : मायावती

मेरठ/नोएडा, जेएनएन। कांग्रेस सरकारों को बार-बार कोसते हुए बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को कहा कि इनकी सरकारों को अब आजमाने की जरूरत नहीं है। हमारी केंद्र में सरकार आई तो नोट नहीं नौकरी दूंगी। छह हजार महीने देने के बजाय सुविधाएं दूंगी। मेरी पार्टी घोषणा पत्र जारी करके झूठा वादा नहीं करती,बल्कि काम में यकीन रखती है। 

loksabha election banner

मेरठ के हापुड़ रोड पर हुई गठबंधन की रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भीड़ बता रही है कि गठबंधन के लोगों पर नरेंद्र मोदी की शराब का ऐसा नशा चढ़ा है कि यहां के लोग अब गठबंधन के उम्मीदवार को रिकॉर्ड वोटों से जिताएंगे और भाजपा उम्मीदवारों को बुरी तरह से पराजित कर देंगे। भाजपा वाले चाहे कितने भी नमो-नमो करते हैं पर जय भीम वाले उनकी जमानत जब्त करा देंगे। मायावती ने कहा कि गठबंधन को नुकसान पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी उतारे हैं। देवबंद की रैली के बाद बीजेपी की नींद उड़ी है।

पीएम को शराब का नशा
मेरठ में गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए आयोजित रैली में मायावती ने कहा कि पीएम को शराब का नशा चढ़ा है। पुलवामा हमले के दौरान भी रैली करते रहे। लोगों को गुमराह करने के लिए चुनाव आचार संहिता लगने से पहले आधे अधूरे कार्यों का उद्घाटन और बिना तैयारी के नए कार्यों का शिलान्यास कर दिया। इससे गुमराह होने की जरूरत नहीं है। जो अन्याय और घोटाले कांग्रेस सरकार में हुए वही अब भाजपा सरकार कर रही है।

वेस्ट यूपी के जय भीम वाले भाजपा को मात देंगे। भाजपा ने पूंजीपतियों को मालामाल किया। उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर विरोधी पार्टियों और मीडिया ने भ्रामक प्रचार किया। बसपा सुप्रीमो ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा पीएम पर शराब का नशा चढा है। भाजपा के आवारा पशुओं ने किसानों को बर्बाद किया. जीएसटी और नोटबंदी से बेरोजगारी बढ़ी। भाजपा सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। सरकार सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग करने में लगी है। कांग्रेस, भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र हवा हवाई हैं। बीजेपी का 15 लाख देने का दावा गरीबों के लिए मजाक बना। कांग्रेस भी प्रलोभन भरे चुनावी वादे कर रही है। इस दौरान मायावती ने भी वादा किया कि उनकी सरकार बनने के बाद अति गरीब परिवार को सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में नौकरियां दी जाएगी। 

सहारनपुर रैली को देखकर बीजेपी की नींद टूटी
कांग्रेस और भाजपा साम्प्रदायिक,जातिवादी,संकीर्ण मानसिकता की है। वर्तमान में भाजपा और आरएसएस की सरकारों में ज्यादती चरम पर है। पर सात अप्रैल की देवबंद सहारनपुर की रैली की भीड़ देखकर बीजेपी की नींद टूट गई और अब मेरठ की रैली की भीड़ देखकर तो हालत भी खराब हो जाएगी। नमो नमो करने वालों को दौरा पड़ जाएगा। मायावती ने मेरठ प्रत्याशी याकूब कुरैशी,बिजनौर से मलूक नागर और बागपत से जयंत चौधरी को जिताने की अपील की। 

केंद्र ही नहीं यूपी में अपनी सरकार आएगी

उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र ही नहीं यूपी में भी सरकार आएगी। वादा किया की सरकार आने पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का ख्याल रखा जाएगा। उसमें भी सबसे ज्यादा मेरठ का। इसके बाद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी संबोधित किया। उन्होंने गन्ना और यूकेलिप्टस में अंतर न जानने वाले योगी के आरोप पर कटाक्ष किया। 
आरक्षण के बहाने से सब पर अपनापन 
मायावती ने कहा कि बेरोजगारी, गरीबी और भ्रष्टाचार बढ़ा है। दलितों, पिछड़ों को प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण देने के बजाय उसे पूरी तरह से पूंजी वालों की जगह बना दी गई है। सवर्ण गरीबों को जो 10 फीसदी आरक्षण दिया है इससे इनका भला नहीं होने वाला जब इन्हीं प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश में दलित, अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न बढ़ा है। खासकर जिन राज्यों में भाजपा की सरकार हैं वहां उत्पीड़न ज्यादा है। गरीब सवर्णों, 10 प्रतिशत लोगों को आरक्षण से उत्थान होने वाला नहीं है। केंद्र ने नोटबंदी और जीएसटी को पूरी तैयारी के बगैर लागू किया, उससे देश में गरीबी, बेरोजगारी और बढ़ी। छोटे व मध्यम वर्गीय व्यापारी दुखी हैं। देश की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। कांग्रेस के राज में बोफोर्स और भाजपा के राज में राफेल का मामला उदाहरण है। देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं है, आए दिन आतंकी घटनाएं होती रहती हैं।

ग्रेटर नोएडा में मोदी सरकार पर साधा निशाना

ग्रेटर नोएडा की रैली में भी बसपा सुप्रीमो मायावती ने नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना। उन्होंने कहा कि देश में सरकारी एजेंसियों के बल पर लोगों को डराने का किया जा रहा है। भाजपा देश मे लोगों को बांटने का कर रही है। भाजपा जुमलेबाजों की पार्टी है। दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक, गरीब, शोषित और मजदूरों का विकास नहीं हुआ। आरक्षण खत्म करने की कोशिश कर रही है। इस बार जनता भाजपा को केंद्र से हटाने जा रही है। प्रदेश में गठबंधन सफाया कर देगा भाजपा का।

बसपा प्रत्याशी के लिए मायावती ने भावनात्मक रूप से मांगा वोट। उन्होंने कहा कि मैं गौतमबुद्धनगर की बेटी हूं। बदलपुर मेरा गांव है। बसपा प्रत्याशी को जिताया तो समझो अपनी बहन को जीता रहे हो। मैंने इस जिले का सर्वांगीण विकास किया है । केंद्र में गैर भाजपा सरकार बनी तो जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कराएंगे और किसानों को वाजिब मुआवजा दिलाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.