Move to Jagran APP

Coronavirus को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्‍ट डालने पर मौलवी गिरफ्तार Meerut News

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्‍ट डालने पर मेरठ में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है तो वहीं बागपत में एक चौकीदार द्वारा आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर गिरफ्तार किया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 04:26 PM (IST)
Coronavirus को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्‍ट डालने पर मौलवी गिरफ्तार Meerut News
Coronavirus को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्‍ट डालने पर मौलवी गिरफ्तार Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मोबाइल पर कोरोना वायरस के संबंध में भड़काऊ मैसेज प्रसारित करने पर गंगानगर पुलिस ने रजपुरा निवासी मौलवी शौकीन को गिरफ्तार किया है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है मौलवी पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर मैसेज भेजकर लोगों को उकसा रहा था। उसके घर पर लॉकडाउन के बावजूद बाहरी लोगों की आवाजाही हो रही थी।

loksabha election banner

यह है मामला

लॉकडाउन लगने से शहर में अफवाहों का दौर लगातार जारी है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करने के लिए कमर कस ली है। रविवार को मेरठ के गंगनहर में भड़काऊ पोस्‍ट फैलाने को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। तो वहीं बागपत में भी कोरोना वायरस को लेकर गलत टिप्‍पणी करने पर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मौलवी के अफवाह फैलाने को लेकर कई लोगों ने आपत्ति भी जताई है। पुलिस का कहना है कि इस पोस्‍ट की जांच की जा रही है कि यह पोस्‍ट कहा से प्रसारित किया जा रहा है। साथ ही और लोगों के होने पर उनपर कार्रवाई की जाएगी। तो वहीं बागपत में कोरोना वायरस के संबंध में सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने पर चमरावल के चौकीदार शेर अली को पुलिस ने किया गिरफ्तार। पुलिस ने बताया कि धारा 151 के तहत इसे गिरफ्तार किया गया है।

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

लॉकडाउन के दौरान पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए है। किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्‍ट डालने पर पुलिस तुरंत एक्‍शन ले रही है। पुलिस का कहना है कि इस समय अफवाहें बड़ी तेजी के साथ लोगों में फैल रहीं है। कहा कि लोगों कों अफवाहों को समझाने की जरुरत है ताकि किसी तरह की गलत अफवाह परेशानी न खड़ी कर सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.