बागपत, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के बागपत जिले से एक शादीशुदा महिला के धर्म परिवर्तन कर प्रेमी से शादी करने का मामला सामने आया है। महिला प्रेमी से शादी करने से पहले पति को छोड़ा और फिर धर्म परिवर्तन कर प्रेमी से शादी रचा ली। महिला ने प्रेमी से कोर्ट में रजिस्‍टर मैरिज किया है। एसडीएम कोर्ट में बयान दर्ज होने के बाद पुलिस सुरक्षा में महिला अपने प्रेमी संग चली गई।

बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की समुदाय विशेष की विवाहिता गत 19 अक्टूबर को दवाई लेने के लिए जिला अस्पताल आई थी। वह वापस अपने घर नहीं लौटी थी। महिला के पति ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। रविवार को महिला अपने अधिवक्ता के साथ कोतवाली पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि वह अपनी मर्जी से दूसरे समुदाय के युवक के संग गई थी और उसने धर्म परिवर्तन कर युवक से गाजियाबाद में शादी कर ली है।

महिला ने बताया कि उसकी इच्छा के विरुद्ध परिजनों ने दो जून को निकाह किया था। पति नशा करता है तथा उसके साथ मारपीट करता था। एक बार तो पति ने उसको तीन बार तलाक भी बोल दिया था। केस के विवेचक एवं निवाड़ा चौकी प्रभारी सरदार सिंह ने बताया कि एसडीएम कोर्ट ने महिला को उसकी इच्छा के अनुसार प्रेमी पति संग भेज दिया।

महिला को स्वजन से है जान का खतरा

महिला गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र की निवासी है। उसका प्रेमी मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। दोनों दिल्ली में एक कंपनी में नौकरी करते थे। जहां पर उनकी मुलाकात हुई थी। महिला ने अपने स्वजन से जान का खतरा जताया है। 

Edited By: Himanshu Diwedi