Move to Jagran APP

मेरठ के कई मेधावी बन गए सीए

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए फाइनल और सीपीटी फाउंडेशन कोर्स का रिजल्ट घोषित कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 06:26 AM (IST)
मेरठ के कई मेधावी बन गए सीए
मेरठ के कई मेधावी बन गए सीए

मेरठ। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए फाइनल और सीपीटी फाउंडेशन कोर्स का रिजल्ट घोषित कर दिया। इसमें नए और पुराने कोर्स में मेरठ से कई मेधावियों ने सफलता हासिल की है। इसमें कई मेधावियों ने पहले ही प्रयास में सीए के दोनों ग्रुप की परीक्षा उत्तीर्ण की है। मेरठ ब्रांच से जुड़े चार्टर्ड एकाउंटेंट ने सभी मेधावियों को सफलता के लिए बधाई दी है।

loksabha election banner

मेधना पहले ही प्रयास में बन गईं सीए

मंगलपांडे नगर की रहने वाले मेधना नागर ने पहले ही प्रयास में सीए बनने में सफलता हासिल की है। उन्होंने सीए के दोनों ग्रुप को एक साथ क्वालीफाई किया है। सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल से 10वीं और 12वीं की पढ़ाई करने के बाद से ही मेधना ने सीए बनने की ठान ली। मेधना के पिता सीए विपिन नागर और भाई विपुल दोनों सीए हैं। मेधना ने अपने पिता को देखकर सीए बनने का फैसला किया। उन्होंने सीए फाइनल के पहले ग्रुप में 234 और दूसरे ग्रुप में 232 नंबर हासिल किए हैं। कुल 466 अंक मिले हैं।

सेटेलाइट क्लास से श्रुति बनीं सीए

साकेत की रहने वाली श्रुति जैन ने सीए के पहले ग्रुप में 207 नंबर लेकर इस बार क्वालीफाई किया है। उन्होंने दूसरे ग्रुप को पहले ही क्वालीफाई कर लिया था। अब वह पहले ग्रुप में सफलता के साथ सीए बन गई हैं। श्रुति ने एमपीजीएस से पढ़ाई करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम और इग्नू से एमबीए भी किया है। उनके पिता अम्बरीश कुमार बिजनेसमैन हैं। श्रुति ने बताया कि उसने मेरठ से सेटेलाइट क्लास से सीए की तैयारी की।

पिता के बिजनेस के लिए सीए बने आयुष

दिल्ली रोड के रहने वाले आयुष गुप्ता अब सीए बन गए हैं। जेपी एकेडमी से 12वीं की पढ़ाई करने के बाद मेरठ में रहकर आयुष ने सीए की पढ़ाई की। पिता अजय गुप्ता बिजनेसमैन हैं। बिजनेस में एक सीए की जरूरत महसूस करते हुए और पिता के कहने पर आयुष ने सीए की तैयारी की और सफल हुए।

यूपी बोर्ड से पढ़कर सीए बनीं वैशाली

सूरजकुंड रोड की रहने वाले वैशाली सिंघल ने सीए फाइनल में दूसरे ग्रुप में सफलता के साथ सीए बनीं हैं। प्रथम ग्रुप को उन्होंने पहले क्वालीफाई कर लिया था। आरजी इंटर कॉलेज से 10वीं और 12वीं करने के बाद वैशाली ने मेरठ कॉलेज से बीकॉम और एमकॉम की भी पढ़ाई पूरी की है। इसके साथ सीए की भी तैयारी की। वैशाली के पिता रजनीश सिंघल बिजनेसमैन हैं। वैशाली सिंघल ने ग्रुप दो में 205 अंक हासिल किए हैं।

मयंक, मनस्वी, कृतिका, राजीव भी बने सीए

मेरठ से मयंक अग्रवाल भी सीए बने हैं। मयंक ने सीए प्रथम ग्रुप पहले ही क्वालीफाई कर लिया था, अब दूसरे ग्रुप में 214 अंक हासिल किए हैं। मनस्वी अग्रवाल भी सीए बनने में सफल हुई हैं। कृतिमा कुमारी, राजीव भट्ट भी सीए बने हैं। राजीव ने सीए फाइनल ग्रुप दो में 220 अंक हासिल किए। इसके अलावा मेरठ से कई छात्र-छात्राओं ने सीपीटी क्वालीफाई किया है। कुछ छात्रों ने सीए फाइनल का एक ग्रुप तो किसी ने दो ग्रुप में सफलता हासिल की है।

ये भी हुए सफल

छवि मिश्रा ने फाउंडेशन कोर्स में ऑल इंडिया में 35वीं रैंक हासिल की है। सार्थक आनंद को सीए फाइनल के ग्रुप एक में 210 अंक मिले। कनिका मुंजाल ने ग्रुप एक में 204 अंक, जबकि मेधा चौधरी ने सीए फाइनल ग्रुप एक में 201 अंक हासिल किए हैं।

मेधावियों को दी बधाई

मेरठ में सीए फाउंडेशन, सीए फाइनल में सफल छात्र- छात्राओं को सीए अनुपम शर्मा और सीए राजीव गुप्ता ने बधाई दी है। सीए अनुपम शर्मा ने बताया कि मेरठ के रिजल्ट में सुधार हो रहा है। छात्रों का रुझान सीए की ओर बढ़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.