Move to Jagran APP

Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर में मजदूर-किसान महापंचायत आज, सुरक्षा के बीच तैयारियां पूरी

Mahapanchayat मुजफ्फरनगर में बड़ी पंचायत होने जा रही है। किसानों के मुद्दों व मांगों को लेकर हिंद मजदूर किसान समिति की रविवार को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में महापंचायत आयोजित होने जा रही है। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 09:35 AM (IST)
Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर में मजदूर-किसान महापंचायत आज, सुरक्षा के बीच तैयारियां पूरी
मुजफ्फरनगर में राजकीय इंटर कालेज के मैदान में होगी महापंचायत।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। Mahapanchayat मुजफ्फरनगर में हिंद मजदूर किसान समिति की राजकीय इंटर कालेज के मैदान में महापंचायत आज होगी। महापंचायत की तैयारी पूरी हो गई हैं। शनिवार शाम हुई बारिश ने महापंचायत आयोजकों की चिंता बढ़ा दी है। इस महापंचायत में बड़ी संख्‍या में किसानों के शामिल होने की संभावना है।

loksabha election banner

पूरी हुई तैयारी

किसानों के मुद्दों व मांगों को लेकर हिंद मजदूर किसान समिति की रविवार को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में महापंचायत आयोजित होने जा रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल सिंह व प्रेस प्रवक्ता अमित ने बताया कि महापंचायत की तैयारी पूरी हो गई हैं। महापंचायत में गन्ने का रेट बढ़ाने, समय पर भुगतान की सुविधा होने, मजदूरों व किसानों के लिए बिजली रेट आधे करने, बेसहारा पशुओं की समस्या का स्थायी समाधान होने, किसानों के 15 साल से अधिक पुराने ट्रैक्टरों पर प्रतिबंध न लगाने, किसान की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर खरीदी न जाने, आसान न्याय के लिए मेरठ में हाईकोर्ट बेंच स्थापना कराने, देश में विद्यार्थियों के लिये पढ़ाई, दवाई एक समान व साधन सहित फ्री कराने, मजदूर को काम और काम का उचित समय पर दाम का अधिकार होने, मजदूर को वृद्ध पेंशन दोगुनी मिलने आदि मांगों पर चर्चा की जाएगी।

कार्यकर्ताओं ने किया जनसंपर्क

पंचायत की सफलता के लिए शनिवार को भी कार्यकर्ताओं ने जिले में जनसंपर्क किया और किसान-मजदूरों से महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। प्रेस प्रवक्ता अमित ने कहा कि महापंचायत ऐतिहासिक होगी। महापंचायत में किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए हिंद मजदूर किसान समिति के आधार व आध्यात्मिक किसान नेता चंद्रमोहन, गठवाला खाप चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक, किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. पूरण सिंह व त्यागी समाज के अध्यक्ष संजीव त्यागी उपस्थित रहेंगे। शनिवार शाम मौसम का मिजाज बदल गया और बारिश शुरू हो गयी जो रात तक होती रही। बारिश ने महापंचायत आयोजकों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। यदि राजकीय इंटर कालेज के मैदान में बारिश का पानी भर जाता है तो महापंचायत में आने वाले किसान मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

भारत बंद कल, 10 स्थानों पर होगा चक्का जाम

मुजफ्फरनगर : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 27 सितंबर को भारत बंद की घोषणा पर भाकियू के निवर्तमान जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने कहा कि जनपद में बंद शांतिपूर्वक होगा । दस स्थानों पर चक्का जाम लगाया जाएगा। धीरज लाटियान ने कहा कि भारत बंद में जिले में दस स्थानों पर चक्का जाम किया जाएगा। लालू खेड़ी बस स्टैंड, रोहाना टोल प्लाजा, छपार टोल प्लाजा, मोंटी चौराहा जानसठ, नावला कोठी खतौली, बायवाला चेक पोस्ट बुढ़ाना व मेरठ-करनाल रोड पर फुगाना बस स्टैंड, पुलिस चौकी शाहपुर, रामपुर तिराहा पर जाम लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत बंद को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता जनसंपर्क में जुटे हुए हैं। तैयारियां की जा रही हैं। बंद शांतिपूर्ण तरीके से रखा जाएगा। स्कूल की गाडिय़ां, एंबुलेंस, आवश्यक सेवाओं की गाडिय़ों के लिए छूट रहेगी। उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान होने वाले बंद व जाम में सभी से सहयोग की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.