Move to Jagran APP

पुरी परिवार के विरुद्ध जारी हो सकता है लुक आउट नोटिस

मेरठ। पांच मार्च को मेरठ छोड़कर गए होटल कारोबारी ताराचंद पुरी और उनके परिवार का अभ्

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 12:07 PM (IST)
पुरी परिवार के विरुद्ध जारी हो सकता है लुक आउट नोटिस

मेरठ। पांच मार्च को मेरठ छोड़कर गए होटल कारोबारी ताराचंद पुरी और उनके परिवार का अभी तक कोई अता-पता नहीं है। उनके परिचित और अफसर उनके आने की उम्मीद छोड़ने लगे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर सीजीएसटीआइ ने दूसरा समन जारी कर दिया। आशंका जताई जा रही है कि बहुत जल्द विभाग की ओर से लुक आउट नोटिस जारी किया जा सकता है।

loksabha election banner

शहर के गढ़ रोड स्थित होटल हारमनी इन के मालिक ताराचंद पुरी और हिमांशु पुरी पर करोड़ों का कर्ज है। रिलायंस कैपिटल से भी करीब 24 करोड़ 54 लाख 86 हजार का लोन लिया गया है। ऊर्जा निगम का भी करीब 12 लाख रुपया बिल का बकाया है। पांच मार्च की प्रात: पुरी परिवार बगैर किसी को कुछ बताए मेरठ छोड़ गए। सीजीएसटीआइ के डिप्टी डायरेक्टर अजय मिश्रा ने बताया कि केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर विभाग की इंटेलीजेंस टीम (सीजीएसटीआइ) ने ताराचंद पुरी, हिमांशु पुरी, उनके रिश्तेदार सुनील व होटल के एडिशनल डायरेक्टर आदिल खान के विरुद्ध समन जारी कर दिया है। अब उनके पास एक मौका और बचा है, यदि वह फिर भी तारीख पर उपस्थित नहीं होते हैं तो न्यायालय में याचिका दाखिल की जाएगी और इसके बाद लुक आउट नोटिस की तैयारी भी की जा सकती है। फिलहाल उनका पक्ष जानने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कोई भी सामने नहीं आया है।

भारी-भरकम किराये पर था एसजीएम

हिमांशु पुरी के एक परिचित ने बताया कि होटल हारमनी के बाद वह कमाई करने के लिए केट¨रग का काम शुरू करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एसजीएम को प्रतिमाह 9.25 लाख की दर से किराये पर लिया था। मालिक को 25 लाख रुपया एडवांस दिया गया था। पुरी परिवार के जाने के बाद वहां से भी एसजीएम का होर्डिग हटा दिया गया है।

क्या है लुक आउट नोटिस?

किसी शख्स को देश से बाहर नहीं जाने दिया जाता है। इसके लिए एयरपोर्ट इमीग्रेशन विभाग को संबंधित विभाग की ओर से चिट्ठी भेजी जाती है, जिसमें शख्स की तमाम जानकारी होती है। इसके बाद उसे एयरपोर्ट में घुसने से ही रोक दिया जाता है।

हारमनी इन होटल पर सम्मन का नोटिस चस्पा

गढ़ रोड स्थित हारमनी इन होटल पर शुक्रवार देर शाम सीजीएसटीआइ ने तीन वर्तमान और एक पूर्व डायरेक्टर को हाजिर होने का नोटिस चस्पा कर दिया। पहले नोटिस में कोई हाजिर नहीं हुआ था। डायरेक्टर जनरल आफ सेंट्रल जीएसटी इंटेलीजेंस कार्यालय द्वारा जारी नोटिस में हिमांशु, आदिल को 20 और सुनील व ताराचंद पुरी को 21 अप्रैल को हाजिर होने का नोटिस दिया गया है। बतातें चलें कि हिमांशु और ताराचंद पुरी होटल का संचालन करने वाली कंपनी पुरी हास्पिटेलिटी एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर और सुनील कुमार पूर्व निदेशक हैं। आदिल एडीशनल डायरेक्टर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.