Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में वरिष्‍ठ चिकित्‍सक समेत 26 और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 312 पहुंची

Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ में कोरोना के 26 नए मरीज मिलने से संख्‍या 312 पहुंच गई है। वहीं बुलंदशहर में तीन नए संक्रमित मिलेे हैंं।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 08:52 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 09:12 AM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में वरिष्‍ठ चिकित्‍सक समेत 26 और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 312 पहुंची
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में वरिष्‍ठ चिकित्‍सक समेत 26 और कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 312 पहुंची

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ में कोरोना विस्फोटक हो गया है। नवीन सब्जी मंडी से निकली संक्रमण की चेन कहर बरपा रही है। इस चेन से पॉजिटिव मिले मरीजों के संपर्क में आए तमाम लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। कुछ नए क्षेत्र भी सामने आ रहे हैं। आंकड़ा तीन सौ के पार हो गया है। शुक्रवार को वरिष्‍ठ चिकित्‍सक सहित 26 नए पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए। सीएमओ राजकुमार ने बताया कि पॉजिटिव मिले मरीजों में तेजगढ़ी के एक ही परिवार के सात सदस्य हैं। बाकी रविंद्रपुरी, टीपीनगर, आरके पुरम और लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ विभाग ने सभी मरीजों को पांचली, मेडिकल कॉलेज और मुलायम सिंह यादव मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया है। स्वजनों को क्वारंटाइन करने के साथ ही इनसे संपर्क में आने वालों की भी जांच की जाएगी। लगातार बढ़ रहे मामलों से लोगों में भी जबरदस्त दहशत है। यहां संक्रमितों की कुल संख्या 312 तक पहुंच गई है। अब तक कोरोना से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड की तमाम अव्यवस्थाएं भी सामने आ चुकी हैं। उधर, बुलंदशहर के शिकारपुर क्षेत्र में चार पॉजिटिव केस मिलने से संख्या 81 हो गई है। सहारनपुर में भी एक संक्रमित मिलने से संख्या 193 हो पहुंच गई है।

शिकारपुर में मिले चार और कोरोना पॉजिटिव

बुलंदशहर: जिले में कोरोना पॉजिटिव की चेन लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार की देर शाम आई ब्लड सैंपल जांच रिपोर्ट में शिकारपुर में एक ही परिवार के तीन और कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि एक सब्‍जी आढ़‍ति में कोरोना संक्रमण मिला है। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 81 हो गई।

स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक की देर शाम सैफई लैब से ब्लड सैंपल की रिपोर्ट मिली। इसमें 3 केस पॉजिटिव मिले और एक ही परिवार के हैं, मिले पॉजिटिव मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर से जेपी हॉस्पिटल चिट्टा इलाज के लिए शिफ्ट किया जा रहा है। अब जिले में कुल पॉजीटिव केस की संख्या 81 हो गई है। इसमें 56 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं, जबकि एक मौत हुई है। डीएम रविन्द्र कुमार ने बताया कि शिकारपुर में और सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं जिस मोहल्ले में पॉजिटिव केस मिले हैं, वहां जांच कराई जाएंगी और पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाएगा।

मेरठ में कोरोना से मृत्‍यू दर बढ़ी

मेरठ में कोरोना की मृत्‍यु दर बढ़ गई है। जहां 311 लोगों में संक्रमण होने के साथ ही 17 लोगों की मौत भी हो गई है। जो कोरोना की लड़ाई में प्रशासन के किए गए योजनाओं पर प्रश्‍न चिंह लगा रहा है। डा. राजकुमार का कहना है कि इस संबंध में इलाज पूरी तरह की जा रही है। साथ ही हर संभव एहतियात बरती जा रही है।

लगातार बढ़ रहा खतरा

जिले में कोरोना का खतरा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्‍या के बीच लोगों जिले के लोग काफी भयभीत है। साथ ही कई जगहों पर तो लोगों ने सब्‍जी आदि खरीदना भी बंद कर दिया है। कोरोना के दौरान लोग बचने के हर उपाय कर रहे हैं। संक्रमण की चेन मेरठ में कम न होकर बढ़ रही है, जिससे मेरठ में कोरोना का खतरा बढ़ा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.