Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus news Update: मेरठ में छह ने तोड़ा दम, 33 नए कोरोना पॉजिटिव, शामली में 13 साल के बच्‍चे की मौत

मेरठ में कोरोना अपने पीक पर आ चुका है। यहां अब हर रोज 30 से ज्‍यादा संक्रमित मिल रहे है। साथ ही हर रोज मौते भी हो रहीं हैं। वहीं बुलंदशहर का भी ऐसा ही कुछ हाल है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 10:28 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 09:25 AM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus news Update: मेरठ में छह ने तोड़ा दम, 33 नए कोरोना पॉजिटिव, शामली में 13 साल के बच्‍चे की मौत
LIVE Meerut Coronavirus news Update: मेरठ में छह ने तोड़ा दम, 33 नए कोरोना पॉजिटिव, शामली में 13 साल के बच्‍चे की मौत

मेरठ, जेएनएन। कोरोना नियंत्रण के तमाम प्रयासों के बावजूद वायरस घातक होता जा रहा है। मंगलवार को मेरठ में छह मरीजों की जान चली गयी, जबकि 427 सैंपल की जांच में 33 में संक्रमण मिला है। उधर, मेरठ दौरे पर शासन की टीम ने प्रदेश सरकार को रिपोर्ट भेज दिया है। कोरोना से मेरठ में अब तक 56 मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमित मरीजों की संख्या 706 तक पहुंच गई है। 24 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए हैं। 207 केस अभी तक सक्रिय हैं। मेडिकल कॉलेज में अन्य पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि विकासपुरी निवासी 58 साल की महिला की लोकप्रिय अस्पताल में मौत हो गई, जो जांच में पॉजिटिव आ गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल के वार्ड को सील कर दिया है। प्रबंधन से रिपोर्ट भी तलब की गई है। सरायलाल दास निवासी 38 साल के मरीज की सुभारती मेडिकल कॉलेज में मौत हुई। जाकिर कॉलोनी निवासी 55 साल के एक मरीज ने मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। रोशनपुर डोरली के 60 साल के एक मरीज और परीक्षितगढ़ के 52 साल के मरीज की मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में मौत हो गई। उधर, जागृति विहार निवासी 48 साल की महिला की सुभारती में मौत हो गई। सीएमओ ने माना कि प्रदेश के किसी भी जिले में एक दिन में हुई सर्वाधिक मौतें हैं।

पुलिसकर्मी से लेकर कैदी तक सब चपेट में

मेडिकल कॉलेज की एक रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को गंगानगर का एक सिपाही, पुलिस लाइन का एक जवान भी संक्रमित हुआ। अस्थायी जेल के नौ कैदियों में भी कोरोना मिला है। दिल्ली में मार्केटिंग कंपनी से जुड़े 32 साल के युवक, गुरुग्राम में निजी कंपनी में काम करने वाले 32 साल के यात्री, 50 साल के एक किसान, अजय अस्पताल का एंबुलेंस ड्राइवर, जाहिदपुर के मरीज के कांटेक्ट में आने से और तीन लोगों में संक्रमण हुआ। जगदंबा अस्पताल के 20 साल के रिसेप्शनिस्ट, निजी कंपनी में नोएडा में काम करने वाले 29 साल के युवक, सरधना के 23 साल के युवक और अन्य चार में कोरोना पॉजिटिव मिला है।

बुलंदशहर में एक मौत समेत 17 संक्रमित

जिले में भी कोरोना ने कहर मचा रखा है। यहां भी कोरोना से मंगलवार तक एक मौत हो चुकी थी जबकि 17 लोगों में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी थी। इनमें आठ केस गुलावठी, तीन सिकंदराबाद, चार बुलंदशहर और एक डिबाई में मिला है। कोरोना से एक मौत भी हुई है। जिले में अब तक मिले पॉजिटिव केसों की संख्या 377 हो गई है इनमें 149 मरीज ही ठीक हुए हैं 17 मौत हुई है और 204 एक्टिव मरीज हैं।

शामली में 13 साल के बच्‍चे की मौत हो गई है। अबतक कोरोना से हुए मौतों में यह कम उम्र के मौत में शामिल हो चुका है। डाक्‍टरों का मानना है कि कोरोना से एक घातक महामारी का रूप लेता जा रहा है। इससे बचाव करना ही सही रास्‍ता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.