Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर और बागपत में कोरोना पॉजिटिव के ताजा मामले, मेरठ में एक और कोविड मरीज की मौत

Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ में कोरोना पॉजिटिव संख्‍या 167 पहुंच गई है। वहीं मंगलवार को बुलंदशहर और बागपत में एक एक ताजा मामला सामने आया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 10:44 AM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर और बागपत में कोरोना पॉजिटिव के ताजा मामले, मेरठ में एक और कोविड मरीज की मौत

मेरठ जेएनएन। वेस्‍ट यूपी में मेरठ सहित कई जिलों में कोरोना का कहर जारी है। जहां एक ओर सोमवार को मेरठ में 26 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं, वहीं मंगलवार को एक एक केस बुलंदशहर और बागपत में भी मिला है। साथ ही मेरठ में इमरजेंसी वार्ड में भर्ती एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। यहांं पॉजिटिव मरीजों की संख्या 167 पहुंच गई है। लगातार बढ़ती संख्‍या ने प्रशासन की नींद उड़ाकर रख दी है।

loksabha election banner

बुलंदशहर एक और पॉज‍िटिव

बुलंदशहर जिले में मंगलवार को आई रिपोर्ट में एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। यह संक्रमित व्यक्ति शिकारपुर का रहने वाला है, इसका मित्र पहले से पॉजिटिव है। इसको इलाज के लिए जेपी हॉस्पिटल चिट्टा शिफ्ट किया गया है। अब जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 59 हो गई है। कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या के बीच राहत की खबर भी लगातार आ रही है। सोमवार की रात आई रिपोर्ट में जिले के तीन लोगों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनको हॉस्पिटल से क्वारंटाइन स्थल शिफ्ट किया जा रहा है। अब कोरोना मुक्त होने वालों की संख्या 23 हो गई है।

बागपत में छत्तीसगढ़ से लौटा कामगार निकला पॉजिटिव

बागपत की डीएम शकुंतला गौतम ने बताया कि 30 अप्रैल को छत्तीसगढ़ से 7 कामगार बागपत लौटे थे। इसमें सोमवार को आई रिपोर्ट में एक कामगार कोरोना पॉजिटिव निकला है। कामगार को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। बागपत में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अट्ठारह हो गई है, इसमें से 14 ठीक हो चुके है। मध्य प्रदेश के बैतूल से आया था कामगार। वह वहां पर कोहलू पर कर रहा था काम।

मेरठ में बिगड़ते हालात

कोरोना के कहर से मेरठ में हालात बिगडऩे लगे हैं। सोमवार को दिनभर में 26 पॉजिटिव मरीज मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए। इन मरीजों में अधिकांश नवीन मंडी से संक्रमित हुए बताए जा रहे हैं और विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले हैं। मेरठ में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 167 पहुंच गई है। अब तक सात की मौत हो चुकी है। दो दिन से पॉजिटिव मरीजों की संख्या जिस तरह बढ़ रही है वह घातक परिणाम की ओर इशारा कर रही है। शहर में जबरदस्त दहशत है। उधर, सहारनपुर में तीन नए पॉजिटिव केस मिलने से यहां संख्या 190 तक पहुंच गई है। बागपत में भी एक संक्रमित मिलने से संख्या 18 हो गई है।

मेरठ में अब हालात बिगडते ही जा रहे हैं, दो दिनों में सर्वाधिक संक्रमित मिलने से शहर में दहशत फैल गया है। साथ ही इसको संभालने में अब शासन के हाथ पांव भी फूल रहे हैं। अब तक स्थिति समान्‍य थी पर जैसे ही दिल्‍ली में मेरठ के आढ़ती की कोरोना से मौत हुई। उसके बाद से ही मामला गंभीर हो गया है। दो दिनों में 25 और 26 संक्रमित मिलने से शहर में दहशत छा गया है।

बिजनौर में कोरोना पीडि़त निजी चिकित्सक की मौत

कोरोना पीडि़त चांदपुर कस्बा निवासी 58 वर्षीय निजी चिकित्सक की सोमवार रात मौत हो गई। छह दिन पूर्व उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। सीएमएस डा. धीरज राज ने बताया कि निजी चिकित्सक शुगर से भी पीडि़त थे। रात करीब दस बजे उनकी मौत हो गई। उनकी पत्नी और बेटा भी पॉजिटिव हैं और मेडिकल कालेज में भर्ती हैं।

दो दिनों में सर्वाधिक मामले

रविवार को आई कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट में नवीन संब्‍जी मंडी के सर्वाधिक मामले पाए गए थे। जो शहर में एक दिन में आया सर्वाधिक मामला था, लेकिन सोमवार को आई रिपोर्ट ने इस आंकडे को भी तोड़ दिया। इससे शहर से लेकर मेडिकल तक एक डर का माहौल बना हुआ है।

सहारनपुर में तीन नए संक्रमित

सहारनपुर में तीन नए संक्रमित मिलने से प्रशासन में हडकंप मच गया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमों ने इनके आसपास के जगहों को सैनिटाइज किया। साथ ही इनके संपर्क की तलाश भी की जाएगी। फिलहाल इनकों सहारनपुर स्थित कोविड वार्ड में इलाज के लिए भेज दिया गया है। अब संक्रमितों की संख्‍या कुल 190 जा पहुंची है।

बन सकती है विस्‍फोटक चेन

अब तक के एक दिन में सबसे बड़े संक्रमण मिलने के बाद से अब विस्‍फोटक चेन बनने का खतरा बढ़ गया है। वहीं 26 नए मामले मिलने के साथ ही अब विस्फोटक चेन बनने का खतरा ज्‍यादा हो गया है। जहां एक तरफ कोरोना के मरीज कम हो रहे थे। वहीं अब इन मरीजों के मिलने से दहशत फैल जाएगा। इन लोगों से न सिर्फ आसपास के लोग ही प्रभावित हुए होंगे बल्‍कि स्‍टॉफ के संपर्की भी प्रभावित हो सकते हैं। साथ ही युवक को हॉस्पिटल लाने वाले भी इससे प्रभावित हो सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.