Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: राहत की बात, भाजपा महानगर अध्‍यक्ष और परिजनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

Meerut Coronavirus News LIVE Update भाजपा के महानगर अध्यक्ष और उनके परिजनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसे सीएमओ ने कंफर्म किया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 03:49 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: राहत की बात, भाजपा महानगर अध्‍यक्ष और परिजनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव
LIVE Meerut Coronavirus News Update: राहत की बात, भाजपा महानगर अध्‍यक्ष और परिजनों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल और उनके स्‍वजनों की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मेरठ के सीएमओ डॉक्‍टर राजकुमार ने इस सूचना का कंफर्म किया है। गौरतलब है कि भाजपा के महानगर अध्‍यक्ष के करीबी युवक और उनके भाई में कोरोना का संक्रमण मिला था, जिसके बाद से पूरी पार्टी में भय का माहौल बन गया है। मुकेश सिंघल ने खुद को स्‍वजनों संग क्‍वारंटाइन कर लिया था। गुरुवार की दोपहर को आई रिपोर्ट में उन्‍हें और उनके स्‍वजनों में कोरोना के लक्षण नहीं मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

बढ़ गया था पार्टी का बीपी

इसके पूर्व भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के करीबी युवक और उनके भाई में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद भाजपा का ब्लडप्रेशर बढ़ गया था। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि राजनगर के दिवंगत मरीज की बेटी मेडिकल की छात्र भी जांच में पाजिटिव मिली है। कुल तीन मरीजों के साथ जिले में मरीजों का आंकड़ा 85 तक पहुंच गया। उधर, पांचली से 11 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 29 तक पहुंच गई है।

मृतक की बेटी भी पाजिटिव

सीएमओ डा. राजकुमार ने कहा कि मेडिकल कालेज में बुधवार को 250 सैंपलों की जांच की गई। दोपहर में किशनपुरा के युवकों की रिपोर्ट जारी कर दी गई थी। शाम को जारी रिपोर्ट में मेडिकल कालेज में भर्ती 21 साल की युवती भी संक्रमित बताई गई। हालांकि मेरठ के कई क्षेत्रों का सैंपल निगेटिव भी मिला है। किशनपुरा के युवक और उसके भाई में संक्रमण मिलने के बाद क्षेत्र को तीन किमी तक सील किया गया है। हालांकि युवक की मां का रिजल्ट निगेटिव आया है, किंतु सात दिन बाद फिर से जांच की जाएगी। दोनों संक्रमित युवकों को पांचली खुर्द भर्ती कराया गया है। दिनभर हलचल बनी रही। भाजपा के कई कार्यकर्ता मान रहे हैं कि संक्रमित युवक कुछ दिनों पहले उनके भी घर गया था।

कोविड संदिग्ध वार्ड में तीन मरीजों की मौत

इलाज के साथ ही चिकित्सा के क्षेत्र से झकझोरने वाली खबरें भी आ रही हैं। मंगलवार रात कोविड वार्ड में भर्ती एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी, जिसकी लाश बुधवार दिनभर पड़ी रही। एक युवक लगातार डाक्टरों से गुहार लगाता रहा। कोविड वार्ड के स्टाफ ने कोई ध्यान नहीं दिया। कई पैरामेडिकल स्टाफ ने भी इस बात को माना। सीएमएस डा. धीरज राज ने कहा कि कोविड वार्ड में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। हालांकि उन्होंने माना कि संदिग्ध वार्ड में भर्ती तीन मरीजों की जान गई है। करनावल से आए 45 साल के सुभाष को सांस लेने में तकलीफ थी। उसे करीब 11 बजे वेंटीलेटर पर लिया गया, जिसने रात नौ बजे दम तोड़ दिया। उधर, बड़ौत की 27 साल की युवती भी कोविड के संदिग्ध वार्ड में थी। टीबी की वजह से फेफड़े नाकाम हो गए थे। डाक्टर राज ने बताया कि करीब एक बजे उसकी मौत हो गई। हालांकि इन तीनों मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव थी।

आढ़ती के संपर्क के 54 सैंपलों की रिपोर्ट पर असमंजस

रजबन में गर्भवती में संक्रमण की पुष्टि के बाद उससे जुड़े 54 लोगों की जांच की गई है। महिला का पति सब्जी मंडी में आढ़ती था। मेडिकल कालेज की जांच रिपोर्ट जारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के लोग घंटों तक आढ़ती के संबंधियों का पता खंगालते रहे। देर रात तक सब्जी मंडी से जुड़े सैंपलों की रिपोर्ट का पता नहीं चला। यह भी साफ नहीं हो पाया कि इनकी कितने सैंपलों की जांच हुई है। उधर, जीवन ज्योति अस्पताल से जुड़े सभी की पहली रिपोर्ट निगेटिव मिली है। 11 मरीज डिस्चार्ज : सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि एल-1 केंद्र पांचली खुर्द में 28 मरीजों का इलाज चल रहा था। इसमें ज्यादातर जमाती या उनके संपर्क के मरीज भर्ती किए गए हैं। कोविड वार्ड प्रभारी डा. प्रवीण गौतम ने बताया कि तीन व चार अप्रैल को भर्ती किए गए जमातियों में 11 की रिपोर्ट दो बार निगेटिव आई। उन्हें बुधवार दोपहर डिस्चार्ज कर दिया गया। मरीजों ने डाक्टरों की सेवा भाव की तारीफ की। उधर, डाक्टर प्रवीण गौतम ने चिकित्सकों के साथ मिलकर मरीजों को कोरोना बीमारी के बारे में बताया।

परिवार सहित क्‍वारंटाइन में गए

भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल बुधवार को परिवार समेत क्वारंटाइन चले गए। स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें परिवार समेत बाइपास स्थित बीआइटी कालेज में भेज दिया, जहां 14 दिन रहना होगा। गुरुवार को जांच रिपोर्ट जारी कर दी जाएगी। महानगर अध्यक्ष पत्नी और एक पुत्री के साथ आइसोलेट हुए हैं। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष को उनके निवास पर ही क्वारंटाइन की अपील की थी, किंतु विभाग ने मोहल्ले का हवाला देते हुए बाहर क्वारंटाइन की व्यवस्था कर दी। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे एसीएम अंकित खंडेलवाल महानगर अध्यक्ष स्वास्थ्य विभाग के साथ बीआइटी कालेज पहुंचे। उनके साथ दो डाक्टरों की भी डयूटी लगाई गई है। सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बीआइटी को नया क्वारंटाइन सेंटर बनाया है। भोजन की व्यवस्था की तरह से होगी। अधिकारियों ने पहुंचकर महानगर अध्यक्ष की व्यवस्था का जायजा लिया। सांसद व विधायक से लेकर कार्यकर्ता भी फोन पर मुकेश सिंघल से हालचाल पूछते रहे। महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने फोन पर बातचीत बताया कि सभी कार्यकर्ताओं को घर पर रहने के लिए कहा है।

राशन डीलर व उसकी बेटी समेत तीन क्वारंटाइन

संतोष हॉस्पिटल के मृतक कर्मचारी का कोरोना पॉजिटिव बेटा जयभीम नगर के डीलर से राशन लेने गया था। इसकी जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग ने डीलर, उसकी बेटी समेत तीन लोगों को क्वारंटाइन कर दिया। भावनपुर स्थित जयभीम नगर के निवासी राशन डीलर व उसकी बेटी समेत तीन लोगों को सुभारती अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है। चिकित्सकों का कहना है कि संतोष हॉस्पिटल के मृतक कर्मचारी का बेटा व उसकी मां राशन लेने दुकान पर गए थे। डा. सीपीएस राठौर ने बताया कि जानकारी मिलते ही राशन डीलर व उसकी बेटी व दुकान पर काम करने वाले को सुभारती भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.