Move to Jagran APP

LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में अब तेजी से फैल रहा संक्रमण, मिले 14 नए कोरोन संक्रमित, संख्‍या 155 पहुंची

Meerut Coronavirus News LIVE Update मेरठ में सोमवार को 14 नए कोरोना के मरीज मिले। इससे कुल संख्‍या 155 जा पहुंची है। साथ ही बुलंदशहर में एक ठीक भी हो चुका है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 08:06 PM (IST)
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में अब तेजी से फैल रहा संक्रमण, मिले 14 नए कोरोन संक्रमित, संख्‍या 155 पहुंची
LIVE Meerut Coronavirus News Update: मेरठ में अब तेजी से फैल रहा संक्रमण, मिले 14 नए कोरोन संक्रमित, संख्‍या 155 पहुंची

मेरठ, जेएनएन। जनपद में रविवार को कोरोना के विस्‍फोट के बाद कोरोना का संकट और गहराता हुआ दिख रहा है। सोमवार को 14 नए कोरोना केस आए है। इसमें से अधिक्‍तर श्रमिक मजदूर बताए जा रहे है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग का कहना है कि ये सभी संपर्की है। इसी के साथ मेरठ में कोरोना की कुल संख्‍या 155 हो गई है। 54 लोगों को ठीक किया जा चुका है। साथ ही सात लोगों की मौत भी हो चुकी है।

loksabha election banner

मेरठ में कोरोना का कहर कुछ दिनों तक धीमा पड़ने के बाद एकाएक ढहना शूरू हो गया है। रविवार को जहां 24 घंटे में 26 मरीज मिले थे और इसमें से अधिकतर सब्‍जी मंडी के संबंधित थे तो वहीं सोमवार को 14 की संख्‍या में मिले नए मरीजों में ज्‍यादातर श्रमिक मजदूर हैं। अब जिले में समुदायिक संक्रमण का खतरा गहरा गया है। जिसे रोकने में प्रशासन के भी पसीने छुट जाएंगे। साथ ही व्‍यवस्‍था भी बिगड़ सकती है। इधर, मेरठ में संक्रमण का खतरा बडता ही जा रहा है वहीं मेरठ के आसपास जिलों में श‍राब की दुकानों के खुल जाने से भीड़ उमड़ पडी।

सहारनपुर में तीन नए संक्रमित

सहारनपुर में तीन नए संक्रमित मिलने से प्रशासन में हडकंप मच गया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमों ने इनके आसपास के जगहों को सैनिटाइज किया। साथ ही इनके संपर्क की तलाश भी की जाएगी। फिलहाल इनकों सहारनपुर स्थित कोविड वार्ड में इलाज के लिए भेज दिया गया है। अब संक्रमितों की संख्‍या कुल 190 जा पहुंची है।

बन सकती है विस्‍फोटक चेन

अबतक के एक दिन में सबसे बड़े संक्रमण मिलने के बाद से अब विस्‍फोटक चेन बनने का खतरा बढ़ गया है। वहीं 14 नए मामले मिलने के साथ ही अब विस्फोटक चेन बनने का खतरा ज्‍यादा हो गया है। जहां एक तरफ कोरोना के मरीज कम हो रहे थे। वहीं अब इन मरीजों के मिलने से दहशत फैल जाएगा। इन लोगों से न सिर्फ आसपास के लोग ही प्रभावित हुए होंगे बल्‍कि स्‍टॉफ के संपर्की भी प्रभावित हो सकते हैं। साथ ही युवक को हॉस्पिटल लाने वाले भी इससे प्रभावित हो सकते हैं।

बुलंदशहर में ठीक हुआ एक मरीज

बुलंदशहर में एक ओर मरीज के ठीक होने से आकडा 20 पहुंच गया है। रविवार को एक में कोरोना का संक्रमण पाया गया था। इससे संख्‍या 58 हो गई थी। जिले में अभी तक 11 लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं और एक की मौत हो चुकी है जबकि शेष का इलाज चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.