मेरठ, जेएनएन। Unlock-1 ढाई महीने बाद ही सही मेरठ के लोगों को भी कुछ राहत मिलने जा रही है। शहर के गैर संक्रमित इलाकों को खोलने पर जिला प्रशासन तैयार हो गया है। मंगलवार को बताया जाएगा कि शहर के कौन-कौन से इलाके, बाजार बंदिश से मुक्त होंगे। शहर में बुधवार से नई व्यवस्था लागू होगी। बता दें कि शहर से इतर ग्रामीण क्षेत्र में पहले से ही सप्ताह में पांच दिन के लिए बाजार-दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई थी।

देर रात डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि शहर के संक्रमित (हॉटस्पॉट) क्षेत्रों में पूरी सख्ती के साथ सील की कार्रवाई होगी तथा संक्रमण से मुक्त इलाकों को खोला जाएगा। इसके लिए शहर में बने हॉटस्पॉट क्षेत्रों का अध्ययन करके मंगलवार शाम तक आदेश जारी किया जाएगा। बुधवार से नए नियम लागू हो जाएंगे। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि क्या-क्या खुलेगा, कौन-कौन से बाजार-क्षेत्र खुलेंगे।

यानि शहर में दौड़ेगा ट्रैफिक, खुलेंगे बाजार: केंद्र और प्रदेश सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक अनलॉक-1 में केवल कंटेनमेंट जोन में ही सख्ती लागू होंगी। अन्य क्षेत्रों में सभी गतिविधियां शुरू होंगी। इन आदेश के मुताबिक मेरठ शहर के जिन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया जाएगा उनमें ट्रैफिक दौड़ेगा और बाजार खुलेंगे।

इनका कहना है

सभी विभागों से सलाह-मशविरा के बाद तय किया गया है कि शहर के जो क्षेत्र कोरोना संक्रमित नहीं हैं, उनमें छूट दी जाए। इसका निर्धारण मंगलवार को किया जाएगा। बैठक के बाद तय किया जाएगा कि किन-किन इलाकों में किसकों कितनी छूट दी जाएगी। नई व्यवस्था बुधवार से लागू हो जाएगी।

- अनिल ढींगरा, डीएम 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस