मेरठ, जेएनएन। मुम्बई हुई हमारी है, अब लखनऊ की बारी है। इस नारे के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में भाजपा के विकल्प के रूप में खुद को जनता के बीच पेश करेगी। किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं के मुद्दे को उठाएगी। इसकी शुरुआत जनवरी में लखनऊ में होने जा रहे राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( एनसीपी) करेगी। यह बात पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के के शर्मा ने कही। रविवार को मेरठ के अपार चेम्बर सभागार में मुख्य अथिति के तौर पर उन्‍होंने जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित किया।

यह भी कहा

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के अंदर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार की सूझबूझ से भाजपा के विकल्प के रूप में एनसीपी उभरकर आई है। उससे एनसीपी को पूरे देश मे भाजपा का विकल्प देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता शरद पवार किसानों, नौजवानों की बात करते हैं। उत्तर प्रदेश में बसपा, सपा और कांग्रेस जनता के मुद्दे उठा नहीं पा रहे हैं। अब यह काम एनसीपी करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी ने कमर कस ली है। जनवरी के प्रथम सप्ताह में लखनऊ में राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन किया जाएगा। जिसमे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान नेता शरद पवार, सुप्रिया फूले आएंगे। 75 जिलों में किसान नेता शरद पवार की रैलियां आयोजित की जाएंगी। इससे पहले सभी जिलों में पार्टी अपने संगठन को मजबूत करेगी। जिसकी शुरुआत मेरठ में कार्यकर्ता सम्मेलन से कर दी गई है।

मेरठ में हुआ जोरदार स्‍वागत

जिमखाना मैदान स्थित अपार चेम्बर में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय सचिव समेत अन्य नेताओं का फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अबरार अहमद समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भाजपा पर साधा निशाना

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव झा ने कहा कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के काम काज से जनता खुश नहीं है। कानून व्यवस्था चौपट है। रोजगार के लिए नौजवान भटक रहे हैं। 2022 में उत्तर प्रदेश में बिना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कोई सरकार नही बनेगी। भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए हमारी नीतियों के साथ जो दल आना चाहेंगे उनको साथ लेकर चलेंगे।  

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस