Move to Jagran APP

Meerut: जांच चल रही थी कछुआ चाल, फटकार के बाद मेरठ की अपहृत किशोरी बागपत से बरामद

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ से छह महीने पहले एक किशोरी का अपहरण हो गया था। जिसकी तलाश पुलिस कछुए चाल से कर रही थी। अफसरों के फटकार के बाद पुलिस ने बागपत के ईंट भट्ठे से किशोरी को बरामद कर लिया है। साथ ही मुख्‍य आरोपित भी पकड़ा गया है।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 07:33 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 07:33 PM (IST)
Meerut: जांच चल रही थी कछुआ चाल, फटकार के बाद मेरठ की अपहृत किशोरी बागपत से बरामद
पुलिस ने बागपत के ईंट भट्ठे से किशोरी को बरामद कर लिया है।

मेरठ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ से छह महीने पहले एक किशोरी का अपहरण हो गया था। इसके बाद से ही किशोरी की तलाश की जा रही थी। लेकिन पुलिस की जांच इतनी धीमी चल रही थी कि किशोरी की तलाश कर पाना मुश्किल हो रहा था। बाद में अफसरों के फटकार के बाद पुलिस एक्‍शन में आयी और कंकरखेड़ा थाना पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से छह माह पूर्व अपह्त किशोरी को बागपत के ईंट भट्ठे से बरामद कर लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपित को भी गिरफ्तार किया है। बेटी की बरामदगी के बाद उसके परिजनों में खुशी की लहर है।

loksabha election banner

यह था मामला

शहर के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी का गांव के बाहरी हिस्से से अपहरण हो गया था। पीडि़त परिवार ने सिंधावली गांव निवासी शाकिब पुत्र इसराइल के खिलाफ केस दर्ज कराया था। आरोप था कि तत्कालीन इंस्पेक्टर और थाना पुलिस इस केस में कार्रवाई के नाम पर कछुआ चाल चल रही थी, जिस कारण किशोरी और आरोपित का सुराग नहीं लग पा रहा था।

इन्‍होंने किया था हंगामा

हिंदू संगठनों ने थाने पर हंगामा किया तो पुलिस अफसरों की फटकार के बाद थाना पुलिस ने मुख्य आरोपित के नाते रिश्तेदार समेत उसके परिवार के कई सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एक सप्ताह पूर्व ही हिंदू संगठन ने थाने पर धरना प्रदर्शन कर पुलिस पर आरोपितों संग मिलीभगत का आरोप लगाया था। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी को भी उनके गुस्से का सामना करना पड़ा। जिसके बाद एसआइटी का गठन कर इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर को नोडल अधिकारी बनाया गया।

दिल्‍ली भागने के फिराक में था आरोपित

इंस्पेक्टर ने बताया कि रविवार को सूचना पर पुलिस और एसओजी टीम ने मुख्य आरोपित शाकिब को हाईवे से धर दबोचा। शाकिब किसी काम से अपने गांव आया था, जो दिल्ली भागने की फिराक में था। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने किशोरी के बारे में बताया कि वह उसे बागपत में एक ईंट भट्ठे पर ले गया, जहां उसको रखा है। शाकिब की निशानदेही पर किशोरी को बरामद कर लिया। किशोरी के भी पुलिस ने बयान दर्ज किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.