Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर कश्मीरी छात्र निष्कासित

एक कश्मीरी छात्र ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी जिसके बाद विहिप के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में हंगामा खड़ा कर दिया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:56 AM (IST)
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर कश्मीरी छात्र निष्कासित
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर कश्मीरी छात्र निष्कासित
मेरठ,जेएनएन। कश्मीरी छात्र के सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को परतापुर बाईपास स्थित बीआइटी इंजीरियरिंग कालेज में हंगामा किया। आरोपित छात्र को कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर छात्र के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने साइबर सेल की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।
पुलवामा आतंकी हमले के बाद डाली गई पोस्ट
कश्मीर निवासी आदिल हसन पुत्र गुलाम हसन बीआइटी में इंजीनियरिंग (सिविल ब्रांच) का छात्र है। आरोप है कि उसने पुलवामा कांड के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली तथा सैन्य कार्रवाई की फोटो शेयर कर आपत्तिजनक कमेंट किए। इसे लेकर सोमवार को कॉलेज में हंगामा हुआ था। कॉलेज प्रशासन ने जांच कमेटी गठित की थी। घटना को लेकर विहिप के विभाग मंत्री गोपाल शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कॉलेज पहुंचकर खूब हंगामा किया। इंस्पेक्टर परतापुर नीरज मलिक का कहना है कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
दो दिन तक मामला दबाने का आरोप
विहिप नेता गोपाल शर्मा ने कहा कि कश्मीरी छात्र के देश विरोधी नारेबाजी करने का मामला दो दिन पहले ही कॉलेज प्रशासन के संज्ञान में आ गया था,लेकिन आरोपित पर कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने छात्र को निष्कासित कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। हंगामे के बाद बीआइटी के कार्यवाहक रजिस्ट्रार एमके बंसल ने आरोपित छात्र को निष्कासित कर दिया। इस दौरान महानगर मंत्री निमेष वशिष्ठ,विभाग सह-संयोजक गुलाब सिंह,महानगर सह-संयोजक गौरव गर्ग के अलावा मधुबन पंवार,अवनीत बंसल आदि मौजूद रहे।
इनका कहना है
सोमवार शाम को मामला संज्ञान में आते ही कॉलेज स्तर से कार्रवाई शुरू हो गई थी। छात्र के खिलाफ जांच कमेटी गठित कर उसके खिलाफ थाने में तहरीर दी गई थी। अब उसे निष्कासित कर दिया गया है। पुलिस को पूरा सहयोग किया जा रहा है। मामला देश की अस्मिता से जुड़ा है। उसमें किसी तरह की लापरवाही का सवाल ही नहीं उठता।।
-आदेश गहलौत, कुलसचिव बीआइटी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.