Move to Jagran APP

कांवड़ यात्रा पर भारी न पड़ जाए यह लापरवाही

मेरठ। कांवड़ यात्रा को लेकर जिस तरह भारी वाहनों का रूट डायवर्जन आगे-पीछे होता रहा, उसी तरह अब

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 03:00 AM (IST)
कांवड़ यात्रा पर भारी न पड़ जाए यह लापरवाही

मेरठ। कांवड़ यात्रा को लेकर जिस तरह भारी वाहनों का रूट डायवर्जन आगे-पीछे होता रहा, उसी तरह अब हाईवे को वन-वे करने पर भी अधिकारी एक राय नहीं है। हरिद्वार पुलिस ने गुरुवार से हाईवे-वन कर दिया तो वहीं, मुजफ्फरनगर ने भी इसे फॉलो किया। लेकिन, मेरठ पुलिस के अधिकारियों में हाईवे वन-वे करने को लेकर मतभेद दिखा। एसपी ट्रैफिक ने वन-वे लागू कर देने का दावा किया तो वहीं, एसएसपी ने इससे इन्कार किया है। कुल मिलाकर हाईवे के ट्रैफिक को लेकर अधिकारियों की यह संवादहीनता कांवड़ यात्रा में कानून-व्यवस्था पर भारी पड़ सकती है।

loksabha election banner

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर हाईवे के यातायात को लेकर ट्रैफिक प्लान जारी किया था। इसके तहत 28 जुलाई से भारी वाहनों का रूट डायवर्ट होना था। लेकिन, इसे लागू होने में तीन दिन अतिरिक्त लग गए। इसी तरह हाईवे को एक अगस्त से वन-वे किया जाना था, लेकिन इस पर भी तय समय सीमा में अमल नहीं किया जा सका। डाक कांवड़ व झांकी वाली कांवड़ की संख्या बढ़ने पर हरिद्वार पुलिस ने हाईवे का वन-वे गुरूवार से ही लागू कर दिया।

एसपी ट्रैफिक के दावे हकीकत से दूर

मेरठ के एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी के मुताबिक हाईवे पर वन-वे गुरूवार से लागू कर दिया गया। उन्होंने मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद तक वन-वे होने का दावा किया। हालांकि, उनका यह दावा उस वक्त हवाई होता दिखा, जब हाईवे पर कांवड़ियों की बगल से छोटे ही नहीं, बल्कि भारी वाहन भी निकलते दिखे।

एसएसपी बोले, कांवड़िये बढ़ने पर करेंगे वन-वे

मेरठ एसएसपी राजेश कुमार पांडेय का कहना है कि मेरठ में हाईवे पर अभी कांवड़िये बेहद कम हैं। मुजफ्फरनगर पुलिस के दबाव के चलते भारी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया था। कांवड़िये मुजफ्फरनगर से खतौली मोड़ पहुंचकर पुराने शीतल ढाबे के सामने से नहर पटरी पर जा रहे हैं। ऐसे में अभी मेरठ में हाईवे पर वन-वे की आवश्यकता नहीं है। एसएसपी ने कहा कि कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर हाईवे को वन-वे किया जाएगा।

गाजियाबाद में हाइवे छह अगस्त से होगा वन-वे

गाजियाबाद एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि हाईवे पर अभी कांवड़ियों की संख्या बेहद कम है। आम लोगों को परेशानी न हो, इसलिए छह अगस्त से हाईवे को वन-वे किया जाएगा। फिलहाल भारी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। हाईवे पर रोडवेज बसें और हल्के वाहन चल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.