Move to Jagran APP

Job In UGC: यूजीसी में चाहिए नौकरी तो तुरंत ऐसे करें आवेदन, 80 हजार रुपये तक मिलेगा वेतन

Job In UGC यह नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन में सलाहकार बनने के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्‍टूबर 2021 निर्धारित की गई है। 35 साल से नीचे की आयु वर्ग के अभ्‍यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 09:50 AM (IST)
यूजीसी ने हाल ही में सलाहकार की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Job In UGC यूजीसी यानी यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन में अगर आप जाब तलाश रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका है। यूजीसी ने सलाहकार की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। हालांकि यह अनुबंध पर है, लेकिन वेतन 70 से 80 हजार रुपये प्रतिमाह है। यूजीसी की वेबसाइट पर इसकी पूरी जानकारी देखकर आवेदन कर सकते हैं। अभ्‍यर्थी को इसके चलते काफी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

ये कर सकते हैं आवेदन

सलाहकार बनने के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्‍टूबर 2021 निर्धारित की गई है। 35 साल से नीचे की आयु वर्ग के अभ्‍यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं। सलाहकार बनने के लिए किसी भी शिक्षण संस्‍थान से परास्‍नातक की डिग्री होनी चाहिए। परास्‍नातक में 60 फीसद अंक अनिवार्य है। अगर नेट क्‍वालीफाई हैं तो भी इसमें वरीयता मिलेगी। अगर आप इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर यूजीसी डाट एसी डाट इन जाब पर क्‍लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

युवाओं को कराई जाएगी सेना भर्ती की तैयारी

मोदीपुरम में वेंक्टेश्वरा कालेज अब योद्धा मिलिट्री अकादमी के साथ मिलकर सेना और अद्र्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देगा। नवंबर में सैन्य प्रशिक्षण अकादमी से जुड़कर पूर्व कर्नल व अकादमी के सीईओ अमरदीप त्यागी दोनों संस्थानों के बीच सेना, पुलिस व अद्र्धसैनिक बलों के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए संयुक्त प्रशिक्षण अकादमी शुरू करने पर रविवार को सहमति बनी। वेंक्टेश्वरा ग्रुप के चेयरमैन डा. सुधीर गिरि ने कहा कि सेना भर्ती के लिए युवाओं को तैयार करना, देश सेवा करने का सौभाग्य है। डा. राजीव त्यागी, प्रो. पीके भारती, डा. प्रभात श्रीवास्तव, डा. पीयूष पांडे, अलका सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.