मेरठ,जेएनएन। मोहम्मदपुर गांव से गुरुवार शाम को चोरी हुई जेसीबी को थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हरियाणा के एक गांव से बरामद कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपित से पूछताछ की करते हुए जेल भेज दिया।

दरअसल गुरुवार की शाम दौराला थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर हयाक गांव से एक प्लाट में खड़ी जेसीबी चोरी हो गई थी। जिसकी सूचना दौराला पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की सूचना कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित की धरपकड़ के लिए टीम गठित कर जेसीबी की तलाश में भेज दीं। शनिवार को पुलिस टीम ने नसीम पुत्र सत्तार निवासी ग्राम जलालपुर खालसा थाना पलवल हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के पास से जेसीबी व प्रयुक्त ट्रक बरामद कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उनका एक गिरोह है जिसने मिलकर घटना को अंजाम दिया। मामले में दो आरोपित फरार है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

पशु चिकित्सक से हुई लूट के मामले में पुलिस खाली हाथ: थाना क्षेत्र के अंतर्गत जिझोकर के रास्ते रडार के पास एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने निजी पशु चिकित्सक की बाइक को रोककर बुधवार शाम तमंचे की बट से प्रहार कर घायल कर दिया था। इसके बाद बदमाशों ने पशु चिकित्सक से बाइक, पर्स, कागजात व बैग लूट कर बंधक बनाकर खेत में फेंक दिया था। इस मामले में पुलिस शनिवार को भी खाली हाथ रही। हालांकि, पुलिस का दावा है जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के जिझोकर निवासी डा. दीपक कुमार पुत्र ओेमवीर सिंह बीते बुधवार शाम को सरधना थाना क्षेत्र के गढ़ी दबथुवा से पशु देखकर बाइक से घर जा रहे थे। जब वह जिझोकर के रास्ते रडार के पास पहुंचे थे। उस दौरान एक बाइक पर सवार होकर तीन बदमाश आए औैर रोककर तमंचे की बट से सिर में प्रहार कर घायल कर दिया था। इसके बाद बदमाशों ने बाइक, पर्स, बैग सहित अन्य सामान लूट लिया था। साथ ही बदमाशों ने हाथ-पैर बांधकर बंधक बनाने के बाद कपड़े फाड़कर खेत में फेंक दिया था। इसके बाद वह स्वयं बंधन मुक्त हुए थे और 112 पर सूचना दी थी। इससे अगले दिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इंस्पेक्टर क्राइम शिवप्रकाश सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जल्द ही बदमाशों को पकड़कर जेल भेज दिया जाएगा।

Edited By: Jagran