Move to Jagran APP

दिल्ली रोड के मंडी कट पर नहीं लगेगा जाम, बेरीकेडिंग लगाई

आपके लिए अच्छी खबर यह है कि अब दिल्ली रोड के मंडी कट पर जाम नहीं लगेगा। 'दैनिक जागरण' की पहल के बाद अफसरों की नींद टूट गई है। ट्रैफिक पुलिस ने जाम से मुक्ति के इंतजाम कर दिए हैं। मंगलवार को टीपीनगर गेट बेरीकेडिंग लगाकर रांग साइड चलने वाले वाहन रोक दिए गए। यदि किसी ने नियम तोड़ा तो उसका चालान किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 05:00 AM (IST)
दिल्ली रोड के मंडी कट पर नहीं लगेगा जाम, बेरीकेडिंग लगाई
दिल्ली रोड के मंडी कट पर नहीं लगेगा जाम, बेरीकेडिंग लगाई

मेरठ । आपके लिए अच्छी खबर यह है कि अब दिल्ली रोड के मंडी कट पर जाम नहीं लगेगा। 'दैनिक जागरण' की पहल के बाद अफसरों की नींद टूट गई है। ट्रैफिक पुलिस ने जाम से मुक्ति के इंतजाम कर दिए हैं। मंगलवार को टीपीनगर गेट बेरीकेडिंग लगाकर रांग साइड चलने वाले वाहन रोक दिए गए। यदि किसी ने नियम तोड़ा तो उसका चालान किया जाएगा।

loksabha election banner

दिल्ली रोड पर नवीन मंडी और टीपीनगर गेट के बीच दुर्गा धर्म कांटा के पास डिवाइडर के पास लगभग दिनभर जाम रहता था। यहा जाम की सबसे बड़ी वजह रांग साइड यानि विपरीत दिशा में चलना था। रामभरोसे छोड़े गए कट की हालत बेहद खराब थी और लोग दिनभर जाम के झाम से परेशान रहते थे। 'जाम के जंजाल' अभियान के अंतर्गत इस कट के जाम को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। इसके बाद पुलिस ने जागरण के सुझावों पर अमल किया।

बेरीकेडिंग से रोकें वाहन

यातायात पुलिस ने टीपीनगर गेट पर चार बैरियर लगाए हैं, जहां थाना पुलिस ने दो पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। टीपीनगर गेट के अंदर से आने वाले वाहनों को मंडी कट की ओर रांग साइड नहीं जाने दिया गया। उन्हें गेट से निकलते ही बांयी ओर भेजा गया। इसके बाद वह रामलीला ग्राउंड वाले कट यू-टर्न लेकर दिल्ली की ओर चले। यहां गलत दिशा में जाने वाले वाहनों को पूरी तरह रोक दिया गया है। बेरीकेडिंग का सार्थक असर पहले ही दिन से नजर आया। वाहन रांग साइड नहीं जाने दिए गए तो जाम भी नहीं लगा।

अतिक्रमण भी हटेगा, नहीं होगी पार्किंग

कट के आसपास किसी भी प्रतिष्ठान के बाहर पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। सभी वाहन सड़क पर ही खड़े होते हैं। इसी तरह यहां पर कट के दोनों ओर सड़कों पर ठेला-पटरी वालों का अतिक्रमण है। किनारे तो छोड़ दीजिए, माधवपुरम के निकट तो ये बीच सड़क को घेरकर खड़े होते हैं। आलम यह है कि मार्ग की चौड़ाई का आधा हिस्सा अवैध पार्किंग और अतिक्रमण का शिकार हो गया है। कट से वाहन आवागमन करते हैं तो उन्हें मुड़ने में भी समस्या का सामना करना पड़ता है। बुधवार (आज) यहां पर अतिक्रमण हटाया जाएगा। कट के आसपास न तो वाहन खड़े होने दिए जाएंगे और न ही ठेला-पटरी लगने दी जाएगी। ट्रैफिक पुलिस टीपीनगर थाना पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाएगी।

लोगों से सहयोग की अपेक्षा

टीएसआई डीडी दीक्षित ने बेरीकेडिंग लगवाकर लोगों से सहयोग की भी अपेक्षा की। उन्होंने स्थानीय दुकानदारों, व्यापारियों, ट्रांसपोर्टरों आदि लोगों से कहा कि वह यातायात नियमों का पालन करें और रांग साइड न चलें। कोई नियम तोड़ता पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 'थैंक-यू जागरण'

जागरण की यह पहल बेहद सराहनीय है। बेरीकेडिंग लगने के बाद पहले ही दिन इसका अच्छा परिणाम रहा। उम्मीद है, यह व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहेगी।

-गौरव शर्मा, अध्यक्ष-ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन जाम की समस्या से मुक्ति मिल गई है। अब यही उम्मीद है कि पुलिस अपना काम ईमानदारी से करे और लोग व्यवस्था बनाने में पुलिस का सहयोग करें।

-शशिकांत शर्मा, ट्रांसपोर्टर अब आकर तो जाम ने लोगों को रूला दिया था। कट पार करने में काफी समय लग जाता था। मैं जागरण का धन्यवाद देता हूं।

-अनुज कुमार, ट्रांसपोर्टर यातायात व्यवस्था सुदृढ़ होगी तो लोगों का समय भी बचेगा। अन्यथा जाम ने तो लोगों का हाल-बेहाल कर दिया था।

-रिसलदार, व्यापारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.