Move to Jagran APP

jagran film festival मेरठ में शुरू, सिल्वर स्क्रीन पर सजा सिनेमा का गुलदस्‍ता Meerut News

मेरठ में शुक्रवार को दैनिक जागरण फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो गई। चिंतन और मंथन के हिचकोलों के बीच दर्शक फेस्टिवल का यह सफर पूरा करेंगे।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 11:07 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 11:07 AM (IST)
jagran film festival मेरठ में शुरू, सिल्वर स्क्रीन पर सजा सिनेमा का गुलदस्‍ता Meerut News
jagran film festival मेरठ में शुरू, सिल्वर स्क्रीन पर सजा सिनेमा का गुलदस्‍ता Meerut News

मेरठ, जेएनएन। jagran film festival सिल्वर स्क्रीन की खिड़की से झांकता सिनेमा कई बार समाज का आईना नजर आता है। सिनेमा हमारी जिंदगी के साथ उतार-चढ़ाव लेता संवेदनाओं की तमाम हदों को छूकर निकलता है। दैनिक जागरण फिल्म फेस्टिवल के बहाने शुक्रवार से दर्शक नई यात्रा पर निकल पड़े। इस दौरान वे कला के तमाम पड़ावों से होकर गुजरेंगे भी। फिल्म फेस्टिवल में यथार्थ की ऊष्मा महसूस संग भावनाओं के ज्वार भी उठे, उठते रहेंगे। चिंतन और मंथन के हिचकोलों के बीच दर्शक ये सफर पूरा करेंगे।

loksabha election banner

अतिथियों का किया गया स्‍वागत
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ दैनिक जागरण के संस्थापक स्व. पूर्णचंद्र गुप्त और पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेंद्र मोहन की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित कर हुआ। केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान, कमिश्नर अनीता सी मेश्राम व फिल्म कलाकार राजेश तैलंग की मौजूदगी ने रजनीगंधा के सहयोग से आयोजित इस दसवें जागरण फिल्म फेस्टिवल की चमक और बढा दी। दैनिक जागरण के संपादकीय प्रभारी जयप्रकाश पांडेय और महाप्रबंधक विकास चुघ ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में डीवी ग्रुप के एएसएम विपिन गर्ग और ट्रेड मार्केटिंग हेड (नार्थ डिवीजन) अर्पित सिंह भी मौजूद रहे।

जागरण ने बनाया हमेशा सकारात्‍मक माहौल
जागरण फिल्म फेस्टिवल को लेकर मेरठ में दर्शकों में उत्साह जबरदस्त था। फेस्टिवल की लंबी यात्रा में कई पड़ाव आए, जहां दर्शकों का भरपूर सहयोग रहा है। इसी कड़ी में शाम सिल्वर स्क्रीन जगमग होते ही दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से इस मेले का स्वागत किया। इसके पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि दैनिक जागरण ने पर्यावरण, शिक्षा, गरीबी उन्मूलन एवं जल संरक्षण जैसे कई सामाजिक मुद्दों को उठाकर हमेशा समाज के बीच सकारात्मक माहौल बनाया है। इसी कड़ी में कला और साहित्य के लिए भी जागरण ने बड़ी पहल की है। शुभारंभ के दौरान मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि सिनेमा मनोरंजन ही नहीं, कई बार मन:स्थिति का भी प्रतिबिंब है।

...जब दर्शकों में सन्नाटा छा गया
फेस्टिवल में पहली मूवी के रूप में हिंदी फिल्म ताशकंद फाइल्स पर्दे पर उतरी। यह थ्रिलर फिल्म देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री रहे लालबहादुर शास्त्री की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के इर्द गिर्द घूमती नजर आई। मिथुन, नसीर, पल्लवी जोशी, मंदिरा बेदी और पंकज त्रिपाठी जैसे बड़े कलाकारों से सजी फिल्म में कई पड़ाव ऐसे आए, जब दर्शकों में सन्नाटा छा गया। कुछ रहस्य खुले तो तालियां भी बजीं। रोमांचक पलों से भरी मूवी के अंत में काफी कुछ साफ हो जाता है। आखिरकार फिल्म के समापन पर दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उसे सराहा। रात 9.40 बजे स्पेनिश फिल्म द आयरिश प्रिजनर पर्दे पर उतरी। आयरिश सैनिक की प्रेम कहानी को रूहानी रंग में पेश किया। दर्शकों ने इस मूवी के मर्म को भी जमकर सराहा। शनिवार को भी सिल्वर स्क्रीन पर आधा दर्जन से अधिक फिल्मों का गुलदस्ता सजेगा। दर्शक अपने पसंदीदा कलाकारों राजेश तैलंग और प्रियंका शर्मा से भी संवाद कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.