Move to Jagran APP

आइपीएस की भांजी को बंधक बनाकर किया जा रहा था प्रताड़ित

आइबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) में तैनात आइपीएस अफसर की भांजी को बंधक बनाकर प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:20 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:20 AM (IST)
आइपीएस की भांजी को बंधक बनाकर किया जा रहा था प्रताड़ित
आइपीएस की भांजी को बंधक बनाकर किया जा रहा था प्रताड़ित

मेरठ, जेएनएन। आइबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) में तैनात आइपीएस अफसर की भांजी को बंधक बनाकर प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। बुधवार को एसएसपी की मदद से आइपीएस अफसर भांजी को ससुराल से बंधक मुक्त कराकर अपने साथ दिल्ली ले गए। दिल्ली के रोहिणी निवासी युवती की शादी 2013 में नौचंदी थाने की सम्राट पैलेस कालोनी निवासी युवक से हुई थी। वह अपने पिता की इकलौती बेटी है। इसलिए मायके वालों ने दामाद को बेटा बना लिया था। मायके वालों का कहना है कि घर की खरीदारी से लेकर अन्य खर्च तक उठाने की रकम वह देते थे। इसके बाद भी दामाद बेटी का उत्पीड़न करता था। पति से तंग आकर बेटी ने अलग होने का निर्णय किया। आरोप है कि इसके बाद बेटी को ससुरालियों ने बंधक बना लिया। पीड़िता ने ससुरालियों के उत्पीड़न की जानकारी अपने मामा को दी। महिला के मामा आइपीएस अफसर हैं, और वर्तमान में आइबी में तैनात हैं। मामा ने भी भांजी के ससुराल वालों से संपर्क किया। इसके बाद भी उसे बंधक मुक्त नहीं किया। इसके बाद मामा ने प्रदेश सरकार में तैनात एक बड़े अफसर से संपर्क किया। उन्होंने एसएसपी को फोन कर उनकी मदद करने को कहा। बुधवार को पीड़िता की मां, पापा और मामा अपने अधिवक्ता के साथ एसएसपी से आफिस में मिले और पूरा मामला बताया। एसएसपी ने नौचंदी पुलिस को साथ भेजकर पीड़िता को बंधक मुक्त कराया। उधर, पति ने पुलिस को बताया कि पत्नी अपने पिता की इकलौती बेटी है, जो दिल्ली में रहने की जिद कर रही थी। इसी को लेकर दोनों में विवाद चला रहा था।

loksabha election banner

इनका कहना है..

आइपीएस अफसर की भांजी को ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे थे। वह आफिस में आकर उनसे मिले। नौचंदी पुलिस को लगाकर उनकी भांजी को ससुराल से मायके में भिजवा दिया। अभी स्वजन थाने स्तर से कोई कार्रवाई नहीं चाह रहे हैं।

-अजय साहनी, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.