Move to Jagran APP

IPL Debut: धोनी के ही अंदाज में ही इस धाकड़ बल्लेबाज ने की एंट्री, कैप्टन कूल की तरह छक्का मारकर की शुरूआत

आइपीएल के 17वें सीजन में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी ने अपने डेब्यू मैच का पदार्पण भी दमदार अंदाज में किया है। चेन्नई सुपर किंग्स में चुने जाने के बाद समीर ने बेहद खुशी व्यक्त करते हुए कहा था कि उन्हें धोनी भाई के साथ खेलने और सीखने का मौका मिलेगा। पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका न मिलने पर प्रशंसक समीर की बल्लेबाजी का इंतजार कर रहे थे।

By Amit Tiwari Edited By: Abhishek Pandey Published: Wed, 27 Mar 2024 11:13 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:13 AM (IST)
IPL Debut: धोनी के ही अंदाज में ही इस धाकड़ बल्लेबाज ने की एंट्री, कैप्टन कूल की तरह छक्का मारकर की शुरूआत
धोनी के ही अंदाज में समीर ने CSK से शुरू की आइपीएल पारी, कैप्टन की तरह छक्का मारकर की शुरूआत

जागरण संवाददाता, मेरठ। आइपीएल के 17वें सीजन में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी ने अपने डेब्यू मैच का पदार्पण भी दमदार अंदाज में किया है। चेन्नई सुपर किंग्स में चुने जाने के बाद समीर ने बेहद खुशी व्यक्त करते हुए कहा था कि उन्हें धोनी भाई के साथ खेलने और सीखने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका न मिलने पर मेरठ के क्रिकेट प्रशंसक समीर की बल्लेबाजी देखने का इंतजार ही करते रहे थे। अब मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 19वें ओवर में छठे स्थान पर बल्लेबाजी करते उतरे समीर रिजवी ने कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी के ही अंदाज में छक्का मारकर पहले आइपीएल पारी की शुरुआत की।

गेंदबाज राशिद खान ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद समीर को डाली तो समीर ने भी एक घुटने पर झुके और स्लॉग स्वीप मारा और गेंद डीप स्क्वायर लेग फेंस होते हुए बाउंड्री के पार पहुंच गई। यह नजारा देखते ही स्टेडियम में बढ़ा जोश मेरठ के घरों में भी नजर आया। उनके कोच व परिवार के सदस्यों ने एक साथ मैच देखा।

समीर ने राशिद की आफ की तरफ आई शार्ट गेंद पर दो रन लिए। तीसरी गेंद पर समीर ने एक बार फिर स्लाग स्वीप मारने की कोशिश की लेकिन गेंद हिट करने से चूक गए। 19वें ओवर के राशिद खान की अंतिम गेंद पर समीर ने गेंद को मैदान के बाहर भेजते हुए दूसरा छक्का जड़ दिया।

अंतिम ओवर करने आए मोहित शर्मा की दूसरी गेंद का सामना करते हुए समीर ने मोहित की मिडिल में आई शार्ट लेंथ की धीमी गेंद को मारने की कोशिश की लेकिन बल्ला पहले घूम गया और गेंद विकेट के ऊपर से निकल गई। तीसरी गेंद को मोहित ने तेज डाली और सीधे मिडिल में आती गेंद को समीर ने हिट तो किया लेकिन गेंद सीधे डेविड मिलर के हाथ में लपक ली गई। अंतिम ओवर और दबाव के समय इस तरह के प्रदर्शन को समीर के कोच तनकीब अख्तर बेदह सराहनीय प्रदर्शन मान रहे हैं।

सीके नायडू ट्राफी में जड़ा था तिहरा शतक

इसी वर्ष अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्राफी में उत्तर प्रदेश की ओर से सौराष्ट्र के खिलाफ समीर रिजवी ने 312 रनों की दमदार पारी खेली थी। उनका यह तिहरा शतक विस्पुोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के तिहरे शतक का भी रिकार्ड तोड़ चुका है।

समीर ने 260 गेंदों में तिहरा शतक जड़ा वहीं सहवाग का तिहरा शतक 278 गेंदों में था। इससे पहले अंडर-23 आयु वर्ग की एक-दिवसीय घरेलू ट्राफी भी उत्तर प्रदेश ने समीर रिजवी की कप्तानी में जीती थी। गांधी बाग क्रिकेट एकेडमी में कोच तनकीब के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण करने वाले समीर रिजवी ने उत्तर प्रदेश टी-20 लीग में सर्वाधिक रन, सर्वाधिक छक्के मारने वाले बल्लेबाज रहे।

उनके इसी प्रदर्शन ने उन्हें इस सीजन के आइपीएल में 8.4 करोड़ रुपये में सबसे महंगे अपकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान किया।

इसे भी पढ़ें: वरुण गांधी के बाद पीलीभीत में भाजपा के सामने नई चुनौती, इस दिग्गज नेता ने दिखाए बगावती सुर; कर सकते हैं नामांकन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.